ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानPM Modi Road Show : जानिए जयपुर में कहां-कहां होगा ट्रैफिक डायवर्ट, अजमेरी गेट से घाटगेट तक यातायात बंद

PM Modi Road Show : जानिए जयपुर में कहां-कहां होगा ट्रैफिक डायवर्ट, अजमेरी गेट से घाटगेट तक यातायात बंद

राजस्थान के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को राजधानी जयपुर में रोड शो होने जा रहा है। जिसको लेकर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रोड मैप तैयार किया है। पुलिसकर्मी तैनात होंगे।

PM Modi Road Show : जानिए जयपुर में कहां-कहां होगा ट्रैफिक डायवर्ट, अजमेरी गेट से घाटगेट तक यातायात बंद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 21 Nov 2023 12:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के चुनावी रण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को राजधानी जयपुर में रोड शो होने जा रहा है। जिसको लेकर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रोड मैप तैयार किया है। जिसके अनुसार, परकोटे के अंदर जौहरी बाजार, हवामहल बाजार, रामगंज बाजार, त्रिपोलिया बाजार, चौड़ा रास्ता, किशनपोल बाजार, बापू बाजार, नेहरू बाजार और अन्य मुख्य मार्गों पर नो-व्हीकल जोन रहेगा। दोपहर 3 बजे से परकोटे में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। साथ ही 3 बजे से ही तमाम समानांतर मार्गों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। इसके साथ ही परकोटे के प्रमुख बाजारों में वाहनों की पार्किंग भी निषेध रहेगी।

पूरे रूट पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी-कमांडो 

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। हजारों की संख्या में पुलिस कमांडो, पुलिसकर्मी व एसपीजी की टीम रोड शो के पूरे रूट पर तैनात रहेगी। इसके साथ ही तमाम ऊंची इमारतों पर स्नाइपर व सशस्त्र बल के कमांडो को तैनात किया जाएगा।  इसके साथ ही अभय कमांड सेंटर से सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी पूरे रूट पर निगरानी रखी जाएगी। परकोट में चलने वाले ट्रैफिक को गलता गेट चौराहा से दिल्ली रोड, रामगढ़ मोड़ से धोबी घाट, ब्रह्मपुरी बस स्टैंड से माउंट रोड, चौगान चौराहा से 12 भाइयों के चौराहा, संजय सर्किल से संसार चंद्र रोड, पांच बत्ती से सेंट जेवियर चौराहा, अजमेरी गेट तिराहा से यादगार तिराहा, गणगौरी बाजार से सार्दुल सिंह की नाल, गुरुद्वारा मोड़ से गोविंद मार्ग, त्रिमूर्ति सर्किल से गोविंद मार्ग और पृथ्वीराज टी पॉइंट से पृथ्वीराज रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।

अजमेरी गेट से घाटगेट तक यातायात बंद

यातायात पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान अजमेरी गेट से घाट गेट तक सभी प्रकार का यातायात बंद रहेगा। कार्यक्रम में आने वाले लोग निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क कर सकेंगे. परकोटे के प्रमुख बाजारों में पार्किंग निषेध रहेगी।