ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपीएम मोदी का राजस्थान की जनता के नाम संदेश, तुष्टिकरण का जिक्र कर कांग्रेस पर कड़े हमले, क्या कहा?

पीएम मोदी का राजस्थान की जनता के नाम संदेश, तुष्टिकरण का जिक्र कर कांग्रेस पर कड़े हमले, क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान की जनता के नाम एक संदेश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि बीते पांच वर्षों के दौरान कांग्रेस ने राजस्थान से किसी पुरानी दुश्मनी का बदला लिया है।

पीएम मोदी का राजस्थान की जनता के नाम संदेश, तुष्टिकरण का जिक्र कर कांग्रेस पर कड़े हमले, क्या कहा?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 22 Nov 2023 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान की जनता के नाम एक संदेश जारी किया। इस पत्र में पीएम मोदी ने आवाम से अपनी पार्टी के लिए आशीर्वाद मांगा। पीएम मोदी के निशाने पर कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार रही। पीएम मोदी ने अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि आपने राजस्थान की आकांक्षाएं पूरी करने की जिम्मेदारी कांग्रेस को दी थी लेकिन उसके कामकाज को देखें तो ऐसा मालूम पड़ता है कि बीते पांच वर्षों के दौरान कांग्रेस ने राजस्थान से किसी पुरानी दुश्मनी का बदला लिया है।

पीएम मोदी ने कहा- बीते 5 वर्षों के दौरान राजस्थान को लाचार कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ बेकाबू अपराध, निरंकुश प्रशासन और हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार ही देखने को मिला है। कांग्रेस ने राजस्थान की साख को जो नुकसान पहुंचाया है, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। राजस्थान की धरती नारी शक्ति के सम्मान के लिए अपना जीवन गंवाने वालों की धरती है, लेकिन बीते पांच साल राजस्थान में नारी शक्ति के लिए सबसे असुरक्षित साल साबित हुए हैं। यही कारण है कि राजस्थान की महिलाओं ने कांग्रेस सरकार को उखाड़कर फेंकने का संकल्प ले लिया है।

प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि राजस्थान की भूमि व्यापार की भूमि है, लेकिन खराब कानून व्यवस्था के कारण व्यापार पर भी संकट खड़ा हो गया है। आज जब व्यापार प्रभावित हो रहा है, तो इसका सबसे अधिक असर राज्य के युवाओं पर हुआ है, रोजगार के नए अवसरों पर हुआ है। शासन सिर्फ शक्ति से नहीं, लोगों के प्रति जिम्मेदारी के भाव से जुड़ा होता है, लेकिन दुर्भाग्य से राज्य की सरकार इस कर्तव्य को भूल चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा- राजस्थान को लेकर हमेशा सम्मान, गौरव और मर्यादा के एक राज्य की तस्वीर बनती है, लेकिन आज राजस्थान के लोगों को कांग्रेस सरकार के कारण शर्मिंदा होना पड़ रहा है। कांग्रेस ने राजस्थान को अपराधों में नंबर एक राज्य बना डाला है। राजस्थान में कांग्रेस ने जिस तरह असमाजिक तत्वों को खुली छूट दी, उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। आज स्थिति ये है कि राजस्थान में अपनी आस्था का पालन भी मुश्किल हो गया है। अपनी तुष्टिकरण की नीति के कारण कांग्रेस सरकार आपराधिक तत्वों पर ऐक्शन लेने से बच रही है। 

मोदी ने कहा- पिछले 9 वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, घर-घर में शौचालय इत्यादि का निर्माण कराया है। राजस्थान का कोई गरीब भूखा न रहे उसके लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था कराई है। हमारा विजन प्रयास, प्रतिष्ठा और प्रगति के रास्ते का है। राजस्थान में आने वाली बीजेपी की सरकार डबल इंजन सरकार के रूप में काम करेगी। इस डबल इंजन सरकार के लिए तेज विकास, गरीबों को सम्मान और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति ही सुशासन के मूल मंत्र होंगे। 

प्रधानमंत्री ने कहा- आवास योजना से सबके सर पर पक्की छत का सपना भी साकार हो रहा है। किसान भाइयों को किसानी के छोटे बड़े खर्चों में सहायता करने के लिए सम्मान राशि उनके खातों में पहुंचाई जा रही है। आयुष्मान भारत योजना और जन औषधि केंद्र, गरीबों का बहुत बड़ा संबल बने हैं। केंद्र सरकार हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए बहुत बड़ा अभियान चला रही है। पूरे देश में सिंचाई नेटवर्क को मजबूत किया जा रहा है। राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जल संसाधन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगा।

पीएम मोदी ने कहा- राजस्थान के लोगों ने इतिहास में जब भी किसी को वचन दिया, अपना जीवन देकर भी उसका मान रखा। लेकिन कांग्रेस की सरकार ने हर बार गरीबों से वादे किए और इन्हें कभी पूरा नहीं किया। कांग्रेस के लोगों ने हमेशा अपने बच्चों को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा, लेकिन भाजपा ने हमेशा आप सभी के बच्चों को नए अवसर देने की कोशिश की। अब यह मोदी की गारंटी है कि हम आने वाले वर्षों में राजस्थान को एक नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे। आइए, साथ मिलकर एक नया राजस्थान बनाएं। एक ऐसा राजस्थान जिसमें विकास की अनंत संभावनाएं हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें