ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानबांदीकुई-आगरा रूट पर डबलिंग सहित 17 हजार करोड़ की सौगात, मोदी की भाषण की बड़ी बातें

बांदीकुई-आगरा रूट पर डबलिंग सहित 17 हजार करोड़ की सौगात, मोदी की भाषण की बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को लगभग 17 हज़ार करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट्स की सौगातें दे दी हैं। 'विकसित भारत-विकसित राजस्थान' कार्यक्रम के तहत वर्चुअल माध्यम से जुड़े।सीएम भजनलाल भी जुड़े।

बांदीकुई-आगरा रूट पर डबलिंग सहित 17 हजार करोड़ की सौगात, मोदी की भाषण की बड़ी बातें
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 16 Feb 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को लगभग 17 हज़ार करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट्स की सौगातें दे दी हैं। 'विकसित भारत-विकसित राजस्थान' कार्यक्रम के तहत वर्चुअल माध्यम से जुड़े प्रधानमंत्री ने इन सौगातों को देने के बाद संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के निर्माण में समृद्ध राजस्थान की अहम भूमिका है। वहीं अपने संबोधन में प्रधानमंत्री कांग्रेस पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। उन्होंने भाषण में कांग्रेस पर जमकर बयानी वार किये।  ''आज राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। ये प्रोजेक्ट्स- रेल, रोड, सौर ऊर्जा, पानी और एलपीजी जैसे विकास कार्यक्रमों से जुड़े हैं। ये परियोजनाएं राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं। मैं इन प्रोजेक्ट्स के लिए राजस्थान के सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।''

जयपुर-आगरा रेल मंडल के लिए खातीपुर स्टेशन कोच केयर कॉम्पलेक्स

शनिवार को पीएम मोदी ने राजस्थान में 17 हजार करोड़ की जिन विकास परियोजनाओं का लोकापर्ण किया। उसमें जयपुर और आगरा मंडल के लिए सबसे महत्वपूर्ण खातीपुरा स्टेशन पर लंबित कोच केयर कॉम्प्लेक्स और बांदीकुई-आगरा ट्रैक डबलिंग प्रोजेक्ट भी है। प्रधानमंत्री राजस्थान में लगभग 2275 करोड़ की लागत से 8 नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। करीब 10 साल से रुकी पड़ी बांदीकुई-आगरा (151 किमी) ट्रैक पर डबलिंग प्रोजेक्ट की लागत अब 1380 करोड़ से घटकर 1 हजार करोड़ हो गई है। हाल ही में सरकार ने अंतरिम बजट में इस प्रोजेक्ट को 150 करोड़ दिए थे। इससे अब डबलिंग का काम शुरू हो जाएगा। आगरा मंडल द्वारा टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस ट्रैक पर डबलिंग का सबसे ज्यादा फायदा जयपुर को मिलने वाला है, क्योंकि बॉटल नेक खत्म होने से जयपुर-आगरा के बीच अधिक ट्रेनें दौड़ेंगी। वहीं इस रूट पर यात्रियों का 30 से 45 मिनट तक का समय बचेगा। रेलवे की ओर से साल 2026 में प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

कांग्रेस में पीएम मोदी ने बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलेत हुए कहा कि लाल किले से मैंने कहा था ये ही समय है. सही समय है। आजादी के बाद आज भारत के पास स्वर्णिम काल खंड आया है। भारत के पास वो अवसर आया है। 2014 से पहले देश में क्या चल रहा था. अखबारों में क्या पढ़ने को मिलता था. घोटालों की चर्चा ही रहती थी। आए दिन होने वाले बम धमाकों की चर्चा होती थी। लोग सोचते थे हमारा और देश का क्या होगा। कांग्रेस के राज में तब ये ही माहौल था। 
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें