ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजो लोग चुनाव नहीं जीत सकते; पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर कस दिया RS वाला तंज

जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते; पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर कस दिया RS वाला तंज

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव से भागने वाले लोग राज्यसभा के जरिए संसद पहुंचते हैं। पीएम ने कहा कि आज कांग्रेस को चुनाव के लिए उम्मीदवार भी नहीं मिल रहा।

जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते; पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर कस दिया RS वाला तंज
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,जालौरSun, 21 Apr 2024 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजस्थान में कई रैलियों को संबोधित किया। मोदी ने अपने भाषणों में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने पर भी तंज कसा। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते वे राज्यसभा के माध्यम से संसद पहुंचते हैं। उन्होंने इसकी निंदा भी की। राजस्थान के जालौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे पहले दक्षिण के एक नेता (केसी वेणुगोपाल) को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा। उसके बाद मनमोहन सिंह को यहां से राज्यसभा भेजा और अब फिर एक नेता (सोनिया गांधी) को यहां से राज्यसभा भेजा।

पीएम ने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, जीत नहीं सकते, वे राज्यसभा के जरिए संसद पहुंचते हैं। मोदी ने कहा कि कभी 400 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को आज 300 उम्मीदवार भी नहीं मिल रहा है। कांग्रेस अपने किए की सजा भुगत रही है। विपक्षी गठबंधन इंडिया पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि स्थिति यह है कि इस लोकसभा चुनाव में  25 प्रतिशत सीटें ऐसी हैं, जहां विपक्षी गठबंधन के दल आपस में ही लड़ रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया। राजस्थान में पहले चरण के मतदान की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर सजा दी है। राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत राजस्थान ये जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत नहीं बना सकती है। ऐसी कांग्रेस सरकार नहीं चाहिए जो देश को 2014 के पहले वाले हालात में वापस ले जाए। सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी। प्रधानमंत्री को कोई पूछता ही नहीं था।मोदी ने कहा कि अभी हमें राजस्थान के विकास को नई बुलंदियों पर ले जाना है। 

मोदी ने कहा कि भाजपा और जालोर सिरोही की रिश्ता बहुत खास है। आपने हर बार भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है। इस बार भी जालोर सिरोही यही कह रहा है- फिर एक बार मोदी सरकार। अभी हमें राजस्थान के विकास को, देश के विकास को नई बुलंदी देनी है। ये संकल्प लेकर मैं चल पड़ा हूं। भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाना है। 'विकसित भारत-विकसित राजस्थान' बनाना है।राजस्थान में लोकसभा की 25 सीट हैं। पहले चरण में 12 सीट पर मतदान 19 अप्रैल को हुआ था और बाकी बची 13 सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। 

इससे पहले शनिवार को मोदी ने महाराष्ट्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि 2019 में अमेठी से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी वायनाड आए और इस बार उन्हें वायनाड से भी भागना पड़ेगा। कहा कि कांग्रेस के शहजादे 26 अप्रैल के वोटिंग का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद वह और उनका गैंग एक सुरक्षित सीट की तलाश करेगा। 

बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा में पहुंचने वाली सोनिया गांधी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट छोड़ने का फैसला लिया था। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक इस सीट अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें