ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के अलवर में पाकिस्तानी कैदी ने काट लिया अपना गला, 11 साल से जेल में है बंद

राजस्थान के अलवर में पाकिस्तानी कैदी ने काट लिया अपना गला, 11 साल से जेल में है बंद

राजस्थान के अलवर जेल में एक पाकिस्तानी कैदी ने अपना गला काट लिया। कैदी ने किसी नुकीली चीज से अपने गले पर हमला कर लिया। खून से लथपथ हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया है।

राजस्थान के अलवर में पाकिस्तानी कैदी ने काट लिया अपना गला, 11 साल से जेल में है बंद
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,अलवरThu, 29 Feb 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी ने गुरुवार को अपना गला काट लिया। कैदी की पहचान हामिद खान के रूप में हुई है। हामिद ने खुद के गले पर किसी नुकीली चीज से हमला कर दिया और उसे काट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। फिलहाल जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। हामिद पिछले 11 सालों से अलवर जेल में बंद है।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी कैदी हामिद अलवर जेल के डिटेंशन सेंटर में बंद था। डिटेंशन सेंटर के प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि गुरुवार की शाम सभी कैदी खाना खा रहे थे। इसी दौरान हामिद खान ने नुकीली चीज से खुद पर वार कर गला काट लिया। घायल होने के बाद जेल प्रबंधन द्वारा जेल में ही उसका प्राथमिक उपचार कराया गया। लेकिन हालत गंभीर होने के बाद उसे अलवर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है हामिद
कोतवाली थाना इंचार्ज नरेश शर्मा ने बताया कि पाकिस्तानी कैदी हामिद ने अपना गला क्यों काटा यह वजह अभी साफ नहीं हो सकी है। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। हामिद बॉर्डर पार करते समय पकड़ा गया था। हामिद पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है। 11 साल पहले अवैध तरीके से बॉर्डर पार करते समय उसे पकड़ा गया था।

मानसिक रूप से कमजोर है हामिद
पाकिस्तानी कैदी हामिल मार्च, 2012 से जेल में बंद है। जेल प्रशासन ने बताया हामिद खान मानसिक रूप से कमजोर है। वह जेल के डिटेंशन सेंटर में अजीब हरकतें करता था। गुरुवार देर शाम उसने नुकीली चीज से अपना गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। 

पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। अलवर डिटेंशन सेंटर में दो दर्जन के करीब कैदी बंद हैं। हामिद ने आत्महत्या का प्रयास क्यों किया इसे लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। वहीं उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

रिपोर्ट- हंसराज  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें