ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान चुनाव पर पाकिस्तान की है नजर, लाहौर को टोंक सीट में दिलचस्पी; BJP सांसद का दावा

राजस्थान चुनाव पर पाकिस्तान की है नजर, लाहौर को टोंक सीट में दिलचस्पी; BJP सांसद का दावा

टोंक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दावा किया कि पूरे देश के अलावा राजस्थान के चुनाव पर पाकिस्तान की भी नजर है। लाहौर टोंक सीट के चुनाव पर नजर रख रहा है।  

राजस्थान चुनाव पर पाकिस्तान की है नजर, लाहौर को टोंक सीट में दिलचस्पी; BJP सांसद का दावा
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,टोंकThu, 16 Nov 2023 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले यहां चुनाव प्रचार का शोर है। सभी राजनीतिक दलों के नेता अपनी-अपनी रैलियों में जनता को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। अब भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के एक बयान पर विवाद शुरू हो गया है। टोंक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने दावा किया कि पूरे देश के अलावा राजस्थान के चुनाव पर पाकिस्तान की भी नजर है। लाहौर टोंक सीट के चुनाव पर नजर रख रहा है।  

बता दें कि कांग्रेस विधायक और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट टोंक सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली से सासंद रमेश बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि टोंक में लोगों ने प्रतिबंधित Popular Front of India (PFI)के सदस्यों को पनाह दिया। उन्होंने आगे कहा, 'यहां हो रहे चुनाव पर लाहौर की नजर है। हमें इस बात का ध्यान रखना है कि चुनाव के बाद लड्डू कहीं लाहौर में ना बंटे।'

बता दें कि बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को टोंक विधानसभा का चुनाव प्रभारी बनाया है। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब बिधूड़ी अपने बयानों की वजह से विवाद में हैं। इससे पहले संसद के विशेष सत्र के दौरान बहुजन समाज पार्टी के सांसद कुंवर दानिश अली को लेकर दिया गया उनका बयान भी काफी सुर्खियों में रहा था। इस विवादित बयान के बाद विपक्षी नेताओं ने उनपर कार्रवाई की मांग भी की थी। लोकसभा अधयक्ष ओम बिरला ने बिधूड़ी के बयान को काफी गंभीरता से लिया था और कड़े ऐक्शन को लेकर उन्होंने चेतावनी भी दी थी।

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव को लेकर जबरदस्त चुनाव प्रचार चल रहा है। यहां अमूमन हर दिन कहीं ना कही किसी बड़े नेता की रैली या जनसभा हो रही है। इन रैलियों में नेता जनता को लुभाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। राजस्थान में गुरुवार को बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र भी जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में पेपर लीक कांड की जांच कराने के लिए एसआईटी बनाने से लेकर महिलाओं और किसानों के लिए कई लुभावने वादे किए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें