सीएम गहलोत को खून से लिखी चिट्ठी, रीट-2 रद्द होने का राजस्थान में इस तरह हो रहा विरोध

राजस्थान में रीट लेवल 2 एग्जाम रद्द किए जाने का खूब विरोध हो रहा है। अब तो कैंडिडेट्स खून से खत लिखकर टि्वटर पोस्ट कर रहे हैं और सीएम को टैग कर रहे हैं। एक ऐसी ही फोटो टि्वटर पर खूब वायरल हो रही है।

offline
Deepak लाइव हिंदुस्तान , जयपुर
Last Modified: Tue, 5 Apr 2022 8:11 AM

राजस्थान में रीट लेवल 2 एग्जाम रद्द किए जाने का खूब विरोध हो रहा है। अब तो कैंडिडेट्स खून से खत लिखकर टि्वटर पोस्ट कर रहे हैं और सीएम को टैग कर रहे हैं। एक ऐसी ही फोटो टि्वटर पर खूब वायरल हो रही है। अलग-अलग टि्वटर हैंडल्स पर इस फोटो को खूब शेयर किया गया है।

टि्वटर पर किया जा रहा है पोस्ट
फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है कि खून से लिखे खत। इस दर्द, इस मानसिक प्रताड़ना से जूझ रही अपनी आवाम से परिचित होइए अशोक गहलोत महोदय। पोस्ट के साथ हैशटैग रीट लेवल 2 रद्द का कोर्ट में जवाब पेश करो और रीट लेवल 2 को बहाल करो जैसे हैशटैग भी चलाए जा रहे हैं। इन पोस्ट्स में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी टैग किया गया है।

हाई कोर्ट तक पहुंच चुका है मामला
गौरतलब है कि रीट लेवल टू एग्जाम में मिली तमाम शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसे रद्द कर दिया था। हालांकि बाद में इसका पुरजोर विरोध हुआ था। अभ्यर्थियों का कहना था कि जब रीट-1 और रीट-2 दोनों एक ही एजेंसी से कराई गई है तो दोनों परीक्षाओं को रद्द किया जाना चाहिए। बाद में यह मामला राजस्थान हाईकोर्ट में भी पहुंचा, जहां इस मामले की सुनवाई चल रही है। रीट परीक्षा पिछले साल सितंबर में हुई थी। इसमें करीब 25 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। बाद में पेपर लीक की बात सामने आने पर लेवल टू एग्जाम रद्द कर दिया गया। फिलहाल लेवल-1 में भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

ऐप पर पढ़ें

REET Ashok Gehlot Rajsthan Live Hindustan News