DA Image
5 अगस्त, 2020|9:58|IST

अगली स्टोरी

भीख नहीं लाने पर जालिम मां आंखों और प्राइवेट पार्ट में डाल देती थी मिर्च, जानें कैसे हुआ खुलासा

child begging

हर मां अपने बच्चों को बहुत प्यार करती है लेकिन राजस्थान के नागौर जिले के कुचामन सिटी में एक मामला ऐसा आया, जिसने ममता को शर्मसार कर दिया है। अत्याचार की सारी हदें पार कर डाली हैं। यह खुलासा तब हुआ जब चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने 5 बच्चों को भीख मांगते हुए पकड़ा। जब उनसे पूछा गया तो कई बड़े खुलासे हुए।

बच्चों से पूछताछ में हुए खुलासों से कहीं ना कहीं मानवता को भी शर्मसार करने वाली चीजें सामने आई हैं। बच्चों ने टीम को बताया कि भीख नहीं लेकर जाने पर उनके साथ उनकी मां आंखों और प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालती थी और तार से मारती थी। टीम ने  बताया कि 1098 हेल्पलाइन पर बच्चों से भिक्षावृति करवाने की शिकायत मिली। शिकायत सही पाए जाने पर कुचामन थाना पुलिस को साथ लेकर टीम ने कुरवाई पार्क में भिक्षा मांग रही चार लड़कियों और एक लड़के को पकड़ा। उन बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने के लिए ले जाया गया।

ज्यादा भीख पर मिलता प्यार और कम पर पड़ती मार
टीम के अनुसार, ये बच्चे जब कम भीख लेकर घर जाते थे, तो उनकी मां उनके साथ अत्याचार करती थी, जो बच्चा या बच्ची अच्छी भीख लेकर आते थे। उसके साथ उनकी मां प्यार से पेश आती थी। वहीं जो बच्चा भीख नहीं लेकर आता था, उसके ऊपर ज्यादा अत्याचार किए जाते। बच्चों ने बताया कि उनको उनके माता-पिता ने ही भिक्षावृत्ति में धकेला है। इनमें 2 बच्चे भाई-बहन हैं और बाकी के माता-पिता अलग-अलग हैं। चारों अभिभावकों ने ही अपने बच्चों को भिक्षावृत्ति में खुद धकेला है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:On not begging mother used to put chili in eyes and private parts know how revealed