ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानआमजन अब ई-मेल से सीधे सीएम अशोक गहलोत तक पहुंचा सकेंगे अपनी शिकायत

आमजन अब ई-मेल से सीधे सीएम अशोक गहलोत तक पहुंचा सकेंगे अपनी शिकायत

कोरोना महामारी के दौरान आमजन सीएम अशोक गहलोत तक सीधे अपनी बात नहीं पहुंचा पा रहा था। इसका कारण यह था कि सीएम हाउस में होने वाली जनसुनवाई बंद है। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत की पहल पर एक ई-मेल आईडी जारी...

आमजन अब ई-मेल से सीधे सीएम अशोक गहलोत तक पहुंचा सकेंगे अपनी शिकायत
जयपुर। एजेंसीThu, 03 Dec 2020 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के दौरान आमजन सीएम अशोक गहलोत तक सीधे अपनी बात नहीं पहुंचा पा रहा था। इसका कारण यह था कि सीएम हाउस में होने वाली जनसुनवाई बंद है। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत की पहल पर एक ई-मेल आईडी जारी की गई है। इस ई-मेल पर आमजन अब अपना संदेश, शिकायत या सुझाव पहुंचा सकेंगे। इसके लिए एक नई ई-मेल आईडी writetocm@rajasthan.gov.in बनाई गई है। इस पर भेजे गए ई-मेल सीधे सीएम गहलोत तक पहुंचेंगे।

आमजन की पहुंच को आसान और मजबूत बनाने के उद्देश्य से बनाई गई इस नई ई-मेल आईडी पर प्रदेशवासी व्यक्तिगत संदेश भेजने के साथ ही गम्भीर आपराधिक प्रकरणों तथा किसी भी अन्याय के संबंध में शिकायत या अन्य समस्याओं से अवगत करा सकेंगे। इन प्रकरणों, शिकायतों एवं समस्याओं पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना को देखते हुए की गई नई व्यवस्था

कोरोना महामारी के कारण आमजन अपने संदेश, शिकायत और सुझाव पहुंचाने के लिए व्यक्तिशः सीएम से मुलाकात नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही संक्रमण के फैलाव के खतरे एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली नियमित जनसुनवाई भी संभव नहीं हो पा रही है। ऐसे में यह नया विकल्प तैयार किया गया है।

गुड गवर्नेंस का संकल्प होगा साकार

सीएम गहलोत ने कहा कि हमने गुड गवर्नेंस के संकल्प को साकार करने के उद्देश्य से हमेशा ही आमजन की प्रभावी सुनवाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि पिछले दोनों कार्यकाल के साथ ही वर्तमान कार्यकाल में भी राजकीय निवास पर स्वयं जनसुनवाई करता रहा हूं, लेकिन कोविड-19 महामारी के इस दौर में व्यक्तिशः जनसुनवाई संभव नहीं हो पा रही है। इसे देखते हुए तकनीकी नवाचारों के जरिए आमजन की सुनवाई सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें