DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानअब ड्राइवर के पास मिला 56 लाख का सोना, 13 दिन बाद ही जयपुर में दूसरा बड़ा मामला

अब ड्राइवर के पास मिला 56 लाख का सोना, 13 दिन बाद ही जयपुर में दूसरा बड़ा मामला

जयपुर, लाइव हिंदुस्तानManish Sharma
Wed, 27 Oct 2021 06:45 AM
अब ड्राइवर के पास मिला 56 लाख का सोना, 13 दिन बाद ही जयपुर में दूसरा बड़ा मामला

अभी मजदूरी करने वाले व्यक्ति के पास 73 लाख का सोना बरामद हुए 13 दिन ही बीते थे। अब एक बार फिर ड्राइवर के पास भी 56 लाख से ज्यादा का सोना बरामद हुआ है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम्स विभाग की ये इस महीने दूसरी बड़ी कार्रवाई है।

कस्टम्स के अधिकारियों के अनुसार, जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट संख्या जी9—435 से एक यात्री पर उन्हें शक हुआ। इस पर उससे गहनता से पूछताछ की गई और उसके कपड़ों की तलाशी ली गई तो सारा मामला सामने आ गया। 

एयर टिकट का लालच दिया

यात्री की तलाशी के दौरान पाया गया कि उसने अपनी जींस पेंट और अंडरवियर में पीले रंग का दानेदार पेस्ट छिपा रखा है। ये पेस्ट पॉलीथीन के पाउच में कपड़ों के अंदर सिलाई करके छिपाया गया था। यात्री ने बताया कि वह शारजाह में किसी कंपनी में ड्राइवर का काम करता है। जिस व्यक्ति ने उसे यह पाउच दिया था उसी व्यक्ति ने उसका एयर टिकट बनवाया था।

ये है बरामद सोने का वजन

विभाग के अनुसार यह सोना था, जिसे पेस्ट के रूप में लाया गया। पेस्ट का वजन 1133.500 ग्राम है, जो कि 99.50 फीसदी शुद्धता वाला सोना है। इसकी कीमत 56 लाख 16 हजार 492 रुपए आंकी गई है। सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत इसे जब्त कर लिया गया और यात्री से पूछताछ जारी है।

पहले भी लिक्विड शेप में लाया गया

गौरतलब है कि 13 दिन पहले भी शारजहां से आई फ्लाइट में एक युवक की ​जींस पेंट और अंडरगारमेंट्स के नीचे लिक्विड शेप में सोना मिला था, जिसका वजन डेढ़ किलोग्राम पाया गया। कस्टम्स विभाग के अधिकारियों के अनुसार बरामद सोने की कीमत करीब 73 लाख रुपए आंकी गई थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें