ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में कोई मतभेद नहीं, पार्टी वसुंधरा के समर्थन में: प्रकाश जावड़ेकर

राजस्थान में कोई मतभेद नहीं, पार्टी वसुंधरा के समर्थन में: प्रकाश जावड़ेकर

राजस्थान के लिए बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस बात पर जोर दिया कि राजस्थान में पार्टी नेताओं के बीच कोई मतभेद नहीं हैं। राज्य में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।...

राजस्थान में कोई मतभेद नहीं, पार्टी वसुंधरा के समर्थन में: प्रकाश जावड़ेकर
नई दिल्ली, एजेंसी।Wed, 17 Oct 2018 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के लिए बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस बात पर जोर दिया कि राजस्थान में पार्टी नेताओं के बीच कोई मतभेद नहीं हैं। राज्य में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जावड़ेकर ने कहा कि मात्र एक ''संवादहीनता थी जिसे दूर कर लिया गया है और पूरी पार्टी इकाई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पीछे खड़ी है। वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की राजनीतिक रणनीति पार्टी की सबसे बड़ी ताकत है।

राजस्थान चुनाव 2018: बीजेपी के संस्थापक सदस्य जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र कल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

पार्टी वसुंधरा के साथ

राजस्थान में एक चरण में सात दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होना है। मतगणना सभी 200 सीटों के लिए 11 दिसम्बर को होगी। कांग्रेस की इस आलोचना के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा प्रदेश इकाई के बीच मतभेद हैं, जावड़ेकर ने पीटीआई से एक साक्षात्कार में कहा कि ''सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा, ''कोई मतभेद नहीं है। मात्र एक ''संवादहीनता थी जिसे दूर कर लिया गया है। पूरी प्रदेश इकाई भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए ओवरटाइम कर रही है और एकजुट होकर वसुंधरा जी के साथ खड़ी है जो राज्य में सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

जावड़ेकर की यह टिप्पणी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के इस दावे के बाद आयी है कि राजे और शाह के बीच मतभेद हैं और दोनों शायद ही कभी मंच साझा करते हैं। पायलट ने हाल में कहा था, ''जब भी अमित शाह आते हैं, वसुंधरा राजे कहीं और चली जाती हैं। वे एक ही जिले में मौजूद रहने को तैयार नहीं होते। जावड़ेकर ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि भाजपा को कांग्रेस की तुलना में एक बढ़त हासिल है। सत्ताधारी पार्टी जहां अपने नेता को लेकर स्पष्ट है, जो समाज के सभी वर्गों को स्वीकार हों, वहीं कांग्रेस बंटी हुई है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: बढ़ रहे हैं दागी और करोड़पति विधायक

दुविधा में है कांग्रेस     

जावड़ेकर ने कहा, ''हम हमारे नेतृत्व को लेकर स्पष्ट हैं और पूरी पार्टी उनके पीछे एकजुट खड़ी है। यद्यपि कांग्रेस एक दुविधा में है और विपक्षी दल में अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों में गुटबाजी है। राजस्थान में सत्ताविरोधी लहर और प्रत्येक पांच वर्ष पर सत्ता परिवर्तन की परंपरा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने मोदी..शाह के नेतृत्व में नये मुकाम हासिल किये हैं और सभी परंपराएं तोड़ी हैं। 

सिकुड़ रही है कांग्रेस        

उन्होंने कहा, ''2014 से भाजपा विस्तार कर रही है जबकि कांग्रेस सिकुड़ रही है। विपक्षी पार्टी अप्रासंगिक बन गई है और मोदी के करिश्माई नेतृत्व और उनकी विश्वसनीयता के चलते पार्टी का पूरा वोट आधार हमारी ओर आ गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में विकास की एक प्रतीक है। उन्होंने राजे सरकार के कार्यकाल को राजस्थान के इतिहास में एक स्वर्ण काल बताया। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख किया जिसमें स्वास्थ्य बीमा योजना, भामाशाह योजना शामिल है। जावड़ेकर ने कहा कि राज्य में हमेशा ही पानी की कमी रही है लेकिन भाजपा सरकार ने यह सुनिश्वित किया कि पानी प्रत्येक गांव और प्रत्येक खेत तक पहुंचे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें