DA Image
22 नवंबर, 2020|1:39|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, शादी में 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे शामिल

ashok gehlot

कोरोना के शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात सीएम निवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई। इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कोरोना की रोकथाम से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला किया गया है कि जयपुर,जोधपुर, कोटा, अलवर, भीलवाड़ा सहित संवेदनशील जिलों में रात साढ़े 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

वहीं, दूसरा बड़ा फैसला यह लिया गया है कि विवाह समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। बता दें पहले यह संख्या 100 लोगों की थी। ऐसे में देवउठनी एकादशी के बाद होने वाले विवाह समारोह में इसका सीधा असर देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP: शादी में 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगेगी

वहीं, बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्यमंत्री व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया समेत अन्य मंत्री मौजूद रहे। वहीं, जो मंत्री जयपुर से बाहर थे वे वीडियो कॉन्फ्रेंस से बैठक से जुड़े। बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य व चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। 

बताया जा रहा है कि बैठक में संभावित फैसलों को लेकर गहलोत ने मंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान मंत्रियों ने अपने—अपने क्षेत्र के हिसाब से राय दी। साथ ही सीएम गहलोत को फैसले लेने के लिए अधिकृत किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Night curfew in many districts of Rajasthan not more than 50 people will be involved in marriage due to Coronavirus