ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानNIA ने PFI के कोटा और जयपुर में ऑफिस किए सीज, 10 बैंक अकाउंट भी फ्रीज; नोटिस चस्पा

NIA ने PFI के कोटा और जयपुर में ऑफिस किए सीज, 10 बैंक अकाउंट भी फ्रीज; नोटिस चस्पा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने राजस्थान के कोटा और जयपुर में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के कार्यालयों को सीज कर दिया है। एनआईए  के अधिकारी कोटा पहुंचे। कोटा और जयपुर में PFI के दो कार्यालय अटैच किए है।

NIA ने PFI के कोटा और जयपुर में ऑफिस किए सीज, 10 बैंक अकाउंट भी फ्रीज; नोटिस चस्पा
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 25 Mar 2023 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने राजस्थान के कोटा और जयपुर में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के कार्यालयों को सीज कर दिया है। एनआईए  के अधिकारी कोटा पहुंचे। कोटा और जयपुर में PFI के दो कार्यालय अटैच किए है। राजस्थान में PFI के 10 बैंक अकाउंट भी फ्रीज किए है। इन कार्यालयों का PFI द्वारा आतंकी प्रशिक्षण के लिए किया जा रहा था। कोटा के रामपुरा थाना इलाके के लाडपुरा लाल जी की घाटी स्थित अराकेन बड़ी मस्जिद के पास बने मदरसा फुरकानिया पर नोटिस चस्पा किया गया। इसी तरह से जयपुर में मोती डूंगरी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास स्थित हॉउस नंबर दो को सीज किया है।  हथियार चलाने का प्रशिक्षण और फंडिंग के लिए किया जा रहा था इन कार्यालयों का उपयोग। ॉ

कोटा में संपत्ति अटैच होने की पुष्टि रामपुरा कोतवाली पुलिस ने की है 

एनआईए की जांच के बाद पीएफआई संगठन के दो कार्यालयों को आतंकवाद की आय मानते हुए अटैच किया गया है। कोटा में संपत्ति अटैच होने की पुष्टि रामपुरा कोतवाली पुलिस ने की है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को एनआईए की टीम पहुंची थी। जहां पर एक बिल्डिंग पर एक नोटिस अटैच करने का चस्पा किया गया है। बता दें, 18 फरवरी को भी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम कोटा पहुंची थी और यहां उन्होंने दो जगहों पर कार्रवाई की थी, जिसमें एक विज्ञान नगर थाना इलाके में थी। दूसरी कार्रवाई इसी बिल्डिंग पर की गई थी,जहां पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। पास में स्थित मस्जिद में भी एनआईए की टीम गई थी और मस्जिद के सदर से बातचीत की और काफी सारी जानकारियां जुटाईं थी।इसी इलाके में पीएफआई का पुराना ऑफिस स्थित था.ऐसे में वहां भी नोटिस चस्पा किया गया था।

पीएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ पेश हुआ था चालान

पीएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ पेश हुआ था चालान। एनआईए ने बीते 6 महीने में कोटा संभाग में चार बार कार्रवाई को अंजाम दिया है. पहली बार में कोटा के सांगोद निवासी पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ मिर्जा और बारां में एसडीपीआई के प्रदेश सचिव सादिक सर्राफ पर कार्रवाई की थी.सादिक सर्राफ बारां से गिरफ्तार किया था, जबकि आसिफ मिर्जा को केरल से गिरफ्तार किया गया।बता दें हाल ही में 17 मार्च को दोनों आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट भी फाइल की है। एनआईए की जांच में आरोप लगाया गया है कि जयपुर और कोटा स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालय का उपयोग आरोपियों और संगठन के कैडरों द्वारा आतंकी प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के लिए किया जा रहा था। ऐसे में इन संपत्तियों को भी अटैच किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें