ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानपार्टी से टिकट या पद की कोई उम्मीद नहीं थी, पूरी ईमानदारी से काम करूंगा...डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा

पार्टी से टिकट या पद की कोई उम्मीद नहीं थी, पूरी ईमानदारी से काम करूंगा...डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा

राजस्थान में भाजपा सरकार के गठन से पहले उपमुख्यमंत्री मनोनीत प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि भाजपा उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट देगी। उन्होंने गणेश मंदिर में पूजा की।

पार्टी से टिकट या पद की कोई उम्मीद नहीं थी, पूरी ईमानदारी से काम करूंगा...डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा
prem chand bairwa deputy cm rajasthan
Sneha Baluniएएनआई,जयपुरFri, 15 Dec 2023 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भाजपा सरकार का गठन होने वाला है। इससे पहले मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि भाजपा उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट देगी। मैं ईमानदारी से राज्य के लिए काम करूंगा। शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। एएनआई से बात करते हुए, प्रेम चंद बैरवा ने कहा, 'मुझे कभी भी टिकट या इस पद की कोई उम्मीद नहीं थी। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देती है, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाता हूं।'

बैरवा ने कहा, 'पिछले पांच साल में कांग्रेस के शासन में, राजस्थान पिछड़ गया है। उन्होंने राजस्थान के लोगों को धोखा दिया है।' राजस्थान की दूदू विधानसभा सीट से मौजूदा भाजपा विधायक प्रेम चंद बैरवा ने 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल नागर को 35,743 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की। इस बीच, राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के गोविंद देव मंदिर में पूजा-अर्चना की। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज हस्तियां और पार्टी नेता जयपुर पहुंचे हैं।

आध्यात्मिक गुरु जगद्गुरु रामभद्राचार्य भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण में शामिल होने और शुभकामनाएं देने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि सीएम भजनलाल शर्मा पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे।' उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भजनलाल शर्मा भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता और योग्य उम्मीदवार हैं।

मौर्य ने कहा, 'आज वह राजस्थान के मुख्यमंत्री के पद की शपथ ले रहे हैं। मैं उन्हें एक सफल कार्यकाल की यात्रा शुरू करने के लिए बधाई दूंगा। मैं भी उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहा हूं।' बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपने का ऐलान किया था। उनके साथ दो उपमुख्यमंत्रियों के नाम की भी घोषणा की गई थी। भाजपा ने विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री पद के लिए चुना है।