ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानबाड़मेर में मूक-बधिर दलित युवती से गैंगरेप, हालत गंभीर, महिला आयोग ने DGP से कहा कार्रवाई करें

बाड़मेर में मूक-बधिर दलित युवती से गैंगरेप, हालत गंभीर, महिला आयोग ने DGP से कहा कार्रवाई करें

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में 20 वर्षीय मूक-बधिर दलित युवती से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए डीजीपी को पत्र लिखा है।

बाड़मेर में मूक-बधिर दलित युवती से गैंगरेप, हालत गंभीर, महिला आयोग ने DGP से कहा कार्रवाई करें
Krishna Singhएजेंसियां,जयपुरSat, 26 Nov 2022 05:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के बाड़मेर जिले में 20 वर्षीय मूक-बधिर दलित युवती से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई है। पीड़िता की हालत गंभीर है। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्टों के जरिए इस मामले का संज्ञान लिया है और डीजीपी को सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने को कहा है। आयोग ने कहा है कि मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध छानबीन की जानी चाहिए। पीड़िता का मुफ्त इलाज कराया जाना चाहिए। वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम तब हुई, जब युवती बकरियां चराने गई थी। पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि कार से वहां से गुजर रहे चार-पांच लोगों ने वाहन रोका और युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। परिवार के सदस्यों की ओर से पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी गई है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़िता की मेडिकल जांच कराई जाएगी। 

आरोपियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की छानबीन की जा रही है। घटना का जायजा लेने के लिए फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीमें भी लगाई गई हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी छानबीन का अपडेट ले रहे हैं। मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना के बाद से लड़की बदहवास है।

मूक बधिर होने के कारण भी पुलिस को उसका बयान दर्ज करने में मुश्किलें पेश आ रही है। यह वारदात गुरुवार को शाम करीब 7 बजे हुई। बदमाश बोलेरो में सवार होकर आए थे। ग्रामीणों को आता देख बदमाश मौके से फरार हो गए। युवती ही हालत खराब होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के बाद पूरे इलाके में रोष है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की हैं। ये टीमें अलग अलग इलाकों में जाकर बोलेरो में आए बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।