ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थाननागौर में भरा 1 करोड़ 31 लाख का भात, वीडियो वायरल; जानें क्या-क्या दिया

नागौर में भरा 1 करोड़ 31 लाख का भात, वीडियो वायरल; जानें क्या-क्या दिया

राजस्थान के नागौर जिले में भाई द्वारा अपनी बहन के भात भरना चर्चा का विषय बन गया है। भाई ने एक करोड़ 31 लाख से ज्यादा का भात भरा है। यह मामला नागौर के खींवसर के धारणावास गांव का है

नागौर में भरा 1 करोड़ 31 लाख का भात, वीडियो वायरल; जानें क्या-क्या दिया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 29 Nov 2023 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

Naguar News Mayra:  राजस्थान के नागौर जिले में भाई द्वारा अपनी बहन के भात भरना चर्चा का विषय बन गया है। भाई ने एक करोड़ 31 लाख से ज्यादा का भात भरा है। मामला नागौर जिले के खींवसर के धारणावास गांव का है। भाई ने अपनी बहन 28 तोला सोना, 75 लाख रुपए का एक भूखण्ड, 21 लाख रूपए नकद और 15 लाख की कार दी है। चटालिया गांव से भाई अपनी बहन का मायरा भरने के लिए धारणावास के लिए रवाना हुए तो वाहनों का करीब एक किलोमीटर लम्बा काफिला साथ था। इस दौरान ग्रामीण सजे धजे परिधानों में गाजे-बाजे के साथ नाचते गाते पहुंचे। हनुमानराम सियाग ने अपनी बहन मंजु देवी को चुनरी ओढाकर भात भरा।

उल्लेखनीय है कि नागौर जिले का खींवसर भांजे-भांजी की शादी में बहन के मायरा (भात) भरने में प्रदेश में प्रसिद्ध है। जिले के जायल, खिंयाला, ढींगसरा सहित कई गांवों के बाद धारणावास में एक करोड़ों रुपए का मायरा भरा गया है। कोई बड़ा राजनेता, उद्योगपति या बड़ा अधिकारी ऐसा मायरा भरे तो अलग बात है लेकिन खेती करने वाले किसान अपनी बहन के यहां दिल खोलकर मायरा भर रहे हैं। जिसकी चर्चा पूरे मारवाड़ में है।

खींवसर के धारणावास गांव में सोमवार को चटालिया से आए मामा व नाना ने अपने भांजे की शादी में बहन मंजु देवी के एक करोड़ 31 लाख रुपए का मायरा भरा है। धारणावास निवासी रामकरण मुण्डेल के पुत्र जितेन्द्र मुण्डेल की सोमवार को शादी थी। इस दौरान चटालिया निवासी नाना पूनाराम, गोरधनराम सियाग व मामा हनुमान सियाग ने बहन मंजु देवी को मायरे में सोना, गाड़ी, नगदी व जोधपुर शहरी क्षेत्र में आवासीय भूखण्ड भेंट किए हैं। इस दौरान दूल्हे जितेन्द्र के दादा जयनारायण मुण्डेल व परिवार के दुर्गाराम, मांगीलाल, माधाराम, उगराराम सहित कई लोग मौजूद रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें