ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजोधपुर में मुंबई पुलिस ने किया ड्रग्स फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, 104 करोड़ की MD ड्रग जब्त

जोधपुर में मुंबई पुलिस ने किया ड्रग्स फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, 104 करोड़ की MD ड्रग जब्त

मुंबई पुलिस ने राजस्थान के जोधपुर में सर्विस सेंटर की आड़ में चल रही ड्रग फैक्ट्री पर रेड मारकर करीब 104 करोड़ की ड्रग बरामद की है। इस फैक्ट्री से लगभग 68 किलो MD ड्रग का उत्पादन हो रहा था।

जोधपुर में मुंबई पुलिस ने किया ड्रग्स फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, 104 करोड़ की MD ड्रग जब्त
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 12 May 2024 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई पुलिस ने राजस्थान के जोधपुर में सर्विस सेंटर की आड़ में चल रही ड्रग फैक्ट्री पर रेड मारकर करीब 104 करोड़ की ड्रग बरामद की है। जोधपुर के मोगड़ा स्थित इस फैक्ट्री से लगभग 68 किलो MD ड्रग का उत्पादन किया जा रहा था। फैक्ट्री को सीज कर दिया गया है। मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर सत्यनारायण चौधरी की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर सत्यनारायण चौधरी के निर्देश पर जोधपुर पहुंची टीम में शामिल इंस्पेक्टर योगेश शिंदे ने कार्रवाई की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि मौके से डेढ़ किलो एमडी ड्रग्स बरामद हुआ है। इसके अलावा 67 किलो रसायन मिला है, जिसका इस्तेमाल एमडी ड्रग्स बनाने में होता है। ऐसे में मुंबई पुलिस का दावा है कि एमडी सहित पूरे माल की कीमत 100 करोड़ से अधिक है। फिलहाल मोगरा क्षेत्र में मुंबई पुलिस की कार्रवाई चल रही है। मौके पर जोधपुर पुलिस का जाब्ता भी तैनात है।

केमिस्ट की सूचना पर पहुंची मुबई पुलिस 

मुंबई पुलिस ने पिछले दिनों ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए एक केमिस्ट को गिरफ्तार किया था। केमिस्ट से पूछताछ में मुंबई पुलिस को पता चला कि उसने ड्रग्स बनाने के लिए कहां-कहां मशीन लगाई है। इसी कड़ी में उसने जोधपुर के मगरा में मशीन लगाने की सूचना पुलिस को दी, जिस पर मुंबई पुलिस की टीम शनिवार को जोधपुर पहुंची थी। रविवार को टीम मोगरा स्थित भारमल जाट की फैक्ट्री पहुंची, जहां पुलिस को मौके से डेढ़ किलो एमडी और 67 किलो रसायन उत्पाद मिला। बता दें गत माह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सिरोही और जोधपुर में कार्रवाई करते हुए ड्रग्स बनाने की फैक्ट्रियों का खुलासा किया था।