ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा मतदान, 100 साल की मोहिनी बाई ने वोट डालने के बाद ये कहा

राजस्थान उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा मतदान, 100 साल की मोहिनी बाई ने वोट डालने के बाद ये कहा

राजस्थान में आज उदयपुर जिले की वल्लभनगर और प्रतापगढ़ जिले की धरियावद विधानसभा सीट पर 452 स्थानों पर कुल 638 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान यहां 100 वर्षीय महिला मतदाता मोहिनी बाई ने भी...

राजस्थान उपचुनाव में 70 फीसदी से ज्यादा मतदान, 100 साल की मोहिनी बाई ने वोट डालने के बाद ये कहा
जयपुर, लाइव हिंदुस्तानSat, 30 Oct 2021 09:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में आज उदयपुर जिले की वल्लभनगर और प्रतापगढ़ जिले की धरियावद विधानसभा सीट पर 452 स्थानों पर कुल 638 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान यहां 100 वर्षीय महिला मतदाता मोहिनी बाई ने भी वोट डाला।


वल्लभनगर में वोटर का उत्साह रहा ज्यादा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि वल्लभनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 224 स्थानों पर 310 मतदान केंद्र और धरियावद विधानसभा क्षेत्र में 228 स्थानों पर बनाए गए 328 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हुआ। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार वल्लभनगर और धरियावद दोनों विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 70.41 प्रतिशत मतदान हुआ है। वल्लभनगर में लगभग 71.45 और धरियावद विधानसभा क्षेत्र में लगभग 69.38 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान यहां वल्लभनगर के भिंडर में आदर्श महिला मतदान केंद्र पर 100 वर्षीय मोहिनी बाई भी वोट डालने पहुंची। यहां मतदान के बाद मोहिनी बाई ने मीडिया से कहा कि वोट देने से लोकतंत्र मजबूत होता है, इसलिए वे भी लोकतंत्र में अपनी भागीदारी वोट के जरिये पूरी कर रही हैं। 


मतगणना 2 नवंबर को

वल्लभनगर से 9 और धरियावद से 7 सहित कुल 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। वल्लभनगर विधानसभा सीट से आरएलपी के उदय लाल डांगी, कांग्रेस की प्रीति शक्तावत, बीजेपी के हिम्मत सिंह झाला, बीटीपी के सुखसंपत बागड़ी के अलावा निर्दलीय गजेंद्र, नरेंद्र चौधरी, भेरूलाल कालबेलिया, रणधीर सिंह भिंडर और विजय कुमार वीरवाल चुनावी मैदान में है। वही धरियावद विधानसभा सीट से बीजेपी के खेत सिंह, कांग्रेस के नगराज, बीटीपी के गणेश लाल मीणा, सीपीआईएम के पूरणमल, बहुजन मुक्ति पार्टी से राम सिंह सहित निर्दलीय कैलाश और थावरचंद अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सभी प्रत्याशियों ने 2 नवंबर को आने वाले परिणाम को लेकर अपनी-अपनी जीत के दावे किए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें