ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर में साढ़े 3 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे पटवारी परीक्षा, ये एप बताएगा Exam Center

जयपुर में साढ़े 3 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे पटवारी परीक्षा, ये एप बताएगा Exam Center

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। दो चरणों में होने जा रही परीक्षा में 15.62 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे। इसके लिए...

जयपुर में साढ़े 3 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे पटवारी परीक्षा, ये एप बताएगा Exam Center
जयपुर, लाइव हिंदुस्तानFri, 22 Oct 2021 04:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से 23 और 24 अक्टूबर को पटवारी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। दो चरणों में होने जा रही परीक्षा में 15.62 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे। इसके लिए पुलिस, प्रशासन और रेलवे की ओर से विशेष इंतजात किए गए हैं। 

पटवारी भर्ती परीक्षा दो दिन में चार चरणों में आयोजित की जा रही है। जयपुर जिले में 23 अक्टूबर को 230 और 24 अक्टूबर को 235 परीक्षा केन्द्रों पर होने वाली परीक्षा में करीब 3.64 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जयपुर जिले में बाहर के जिलों से बसों के माध्यम से आने वाले परीक्षार्थियों की आवाजाही के लिए 5 सैटेलाइट बस स्टैंड बनाए गए हैं। इनमें आगरा रोड से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बजरी मंडी, दिल्ली रोड से आने वालों के लिए सूरजपोल अनाज मंडी, सीकर रोड से आने वालों के लिए विद्याधर नगर स्टेडियम, अजमेर रोड से आने वालों के लिए नारायण विहार और टोंक रोड की तरफ से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए दुर्गापुरा कृषि अनुसंधान केंद्र पर बस स्टैंड बनाए गए हैं। इन सैटेलाइट बस स्टैंड पर परीक्षार्थियों के लिए सहायता बूथ की स्थापना भी की गई है जिसके जरिए परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर पहुंचने की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। 

माय एग्जाम सेंटर जयपुर ऐप करेगा मदद

पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक श्वेता धनखड़ ने बताया कि माय एग्जाम सेंटर जयपुर ऐप के माध्यम से भी जयपुर के परीक्षा सेंटर और रूट की जानकारी परीक्षार्थी ले सकते हैं। इसके लिए परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र पर अंकित परीक्षा सेंटर कोड मोबाइल एप पर डालना होगा। इसके बाद वह परीक्षा केंद्र का गूगल लोकेशन पर रूट और दूरी देख सकता है। यह सुविधा गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी।

दो दिन परीक्षा स्पेशल रेलसेवा 

उधर, रेलवे ने परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए कोटा-जयपुर-कोटा (02 ट्रिप) परीक्षा स्पेशल रेल चलाई है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया गाडी संख्या 09819, कोटा-जयपुर परीक्षा स्पेशल 23 और 24 अक्टूबर (02 ट्रिप) कोटा से शाम 7:45 बजे रवाना होकर रात 11:55 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 09820, जयपुर-कोटा परीक्षा स्पेशल 24 और 25 ​अक्टूबर (02 ट्रिप) को जयपुर से रात 12:30 बजे रवाना होकर सुबह 6:10 बजे कोटा प​हुंचेगी। यह ट्रेन लाखेरी, इंद्रगढ सुमेरगंज मण्डी, सवाईमाधोपुर, वनस्थली निवाई और दुर्गापुरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें