ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानMonsoon Update : राजस्थान में यहां हुई भारी बारिश,13 जिलों में येलो अलर्ट

Monsoon Update : राजस्थान में यहां हुई भारी बारिश,13 जिलों में येलो अलर्ट

राजस्थान में  आज अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सीकर, टोंक, चूरू, नागौर और हनुमानगढ़ में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है। 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी।

Monsoon Update : राजस्थान में यहां हुई भारी बारिश,13 जिलों में येलो अलर्ट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 24 Sep 2022 07:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने 13 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग केंद्र जयपुर के अनुसार अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सीकर, टोंक, चूरू, नागौर और हनुमानगढ़ में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है। पिछसे 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान में जमकर बारिश हुई है। अलवर, भरतपुर, धौलपुर और राजधानी जयपुर में मेघ बरसे। 

24 घंटे में हुई भारी बारिश 

पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर पिछले 24 घंटे में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है। सबसे अधिक अलवर कोटकासिम में साढे़ चार इंच (118 एमएम ) बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा अलवर के रामगढ़, टपूकड़ा में 50 एमएम से ज्यादा बारिश हुई। वहीं बारां, अजमेर, भरतपुर, झालावाड़, टोंक, बूंदी, सीकर सहित कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई। वहीं राजस्थान के झालावाड़ जिले में बारिश का दौर जारी रहा। सुबह कई जगहों पर बारिश हुई। साथ ही दिनभर बादल छाए रहे। शाम पौने 6 बजे तेज बारिश हुई। झालरापाटन, सोजपुर में दिनभर रुक-रुककर बारिश चलती रही। इधर, भीमसागर बांध का एक गेट गुरुवार देर शाम को खोलकर 2100 क्यूसेक पानी की निकासी की गई। 

किसानों की बढ़ी मुश्किलें 

बारिश होने की वजह किसानों की मुश्किलें बढ़ गई है। अभी फसलों की कटाई चल रही है। ऐसे में बारिश में भिगने से खराब होने का अंदेशा बढ़ गया। बाजारे की फसल खेतों में खड़ी है। ऐसे में बारिश ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिन तक बारिश का दौर रहेगा। ऐसे में किसानों की फसल को नुकसान होने का ज्यादा संभावना है।