ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में मानसून फिर सक्रिय, अजमेर और अलवर सहित 16 जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान में मानसून फिर सक्रिय, अजमेर और अलवर सहित 16 जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के 16 जिलों में बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने...

राजस्थान में मानसून फिर सक्रिय, अजमेर और अलवर सहित 16 जिलों में अलर्ट जारी
The Pebble,जयपुर।Tue, 15 Sep 2020 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के 16 जिलों में बारिश की संभावना है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, धौलपुर, झालवाड़, कोटा, करौली, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में बारिश के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। वहीं, कुछ जिलों में तेज बारिश भी हो सकती है। हालांकि, भारी बारिश की संभावनाएं कम है। वहीं, हाल में बने सिस्टम के गुजरने के बाद प्रदेश में मानसून की विदाई का दौर शुरू हो जाएगा। शुरुआत पश्चिमी राजस्थान से होगी, जिसके तहत दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान से विदाई शुरू होकर धीरे-धीरे प्रदेश के अन्य इलाकों से भी विदा हो जाएगा।

बता दें कि मौसम विभाग ने सोमवार को अगले दो-तीन दिन दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश का दौर शुरू होगा। खासतौर पर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में तेज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी एक सप्ताह के दौरान राजस्थान के उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। कम दबाव का क्षेत्र बनने से 15 सितंबर से 18 सितंबर तक बीकानेर और जोधपुर संभाग के कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें