ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानअब स्कूल आवर्स के दौरान मोबाइल यूज नहीं करेंगे टीचर्स, सरकार का आदेश; क्या चेतावनी दी

अब स्कूल आवर्स के दौरान मोबाइल यूज नहीं करेंगे टीचर्स, सरकार का आदेश; क्या चेतावनी दी

राजस्थान के कोटा में अब स्कूल आवर्स के दौरान कोई भी शिक्षक मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसे लेकर जॉइंट डायरेक्टर ने आदेश जारी किया है। उन्होंने टीचर्स को चेतावनी भी दी है।

अब स्कूल आवर्स के दौरान मोबाइल यूज नहीं करेंगे टीचर्स, सरकार का आदेश; क्या चेतावनी दी
Sneha Baluniएएनआई,कोटाTue, 07 May 2024 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कोटा में स्कूल शिक्षा के जॉइंट डायरेक्टर (संयुक्त निदेशक) ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें सभी कर्मचारियों के लिए स्कूल आवर्स के दौरान मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। आदेश के अनुसार, स्कूल कर्मचारी स्कूल आवर्स के दौरान निजी उद्देश्यों के लिए अपने फोन का उपयोग कर रहे थे, जिससे स्कूल की गतिविधियों में बाधा आ रही थी।

डायरेक्टर ने आदेश में चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि स्कूल का कोई स्टाफ स्कूल आवर्स के दौरान निजी प्रयोग के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भी शिक्षकों द्वारा ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने और स्कूल परिसर छोड़ने की शिकायतों पर सख्त रुख अपनाया है।

राज्य के शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि यह आदेश शिक्षकों को बार-बार अपने मोबाइल फोन चेक करने के बजाय शिक्षण (टीचिंग) पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा। शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के स्कूल आवर्स के दौरान किसी भी धार्मिक प्रार्थना के लिए छुट्टी लेने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।