ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजवान बेटे की आत्महत्या पर 1700 किमी दूर बूंदी में बेबसी के आंसू बहा रहा प्रवासी मजदूर पिता

जवान बेटे की आत्महत्या पर 1700 किमी दूर बूंदी में बेबसी के आंसू बहा रहा प्रवासी मजदूर पिता

कोरोना महामारी में बूंदी में फंसे प्रवासी मजदूर के जवान बेटे ने परेशान होकर पश्चिम बंगाल में आत्महत्या कर ली। संकट की इस घड़ी में 1700 किलोमीटर दूर बूंदी में फंसे प्रवासी मजदूर बेबसी के आंसू बहा रहा...

जवान बेटे की आत्महत्या पर 1700 किमी दूर बूंदी में बेबसी के आंसू बहा रहा प्रवासी मजदूर पिता
Pebble,बूंदी।Thu, 18 Jun 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी में बूंदी में फंसे प्रवासी मजदूर के जवान बेटे ने परेशान होकर पश्चिम बंगाल में आत्महत्या कर ली। संकट की इस घड़ी में 1700 किलोमीटर दूर बूंदी में फंसे प्रवासी मजदूर बेबसी के आंसू बहा रहा है। वह अपने इकलौते बेटे के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाया।

खबर की सूचना पर कांग्रेस के प्रवासी सहायता कंट्रोल रूम के प्रभारी चर्मेश शर्मा ने पीड़ित पिता के लिए सहायता की मांग की है। उन्होंने पिता को हर संभव सहायता का विश्वास दिलाकर ढांढस बधाया है।  इकलौते बेटे के जाने के दुख में पिता के आंसू नहीं रूक रहे।

जानकारी के अनुसार बूंदी में फंसे प्रवासी मजदूर सोनू (बदला हुआ नाम) के 18 वर्षीय बेटे मोनू (बदला हुआ नाम) ने उत्तर दिनाजपुर पश्चिम बंगाल में आर्थिक परेशानी से तंग आकर आत्महत्या कर ली। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते आने जाने की कोई व्यवस्था नहीं हो पाई। जिसकी वजह से लाचार पिता अपने इकलौतेे पुत्र के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सका। पीड़ित पिता ने बताया कि फोन पर घर से पुत्र के आत्महत्या की सूचना मिली। वो दसवीं क्लास का छात्र था। कभी-कभी घर की आर्थिक तंगी के चलते पिता के कार्यों में मदद भी करता था।

बता दें कि 21 मार्च को वह भी अपने पिता के साथ बूंदी मेले में कार्य करने आया था। लेकिन, लॉकडाउन होने के कारण वह वापस चला गया। पर पिता ठेकेदार के पास काम हेतु रुक गया था। जब जवान बेटे के मौत की खबर मिली तो उसे गहरा सदमा पहुंचा। अब वह किसी भी कीमत पर अपने परिवार के पास पहुंचना चाहता है। उसने बताया कि बेटे की मौत की सूचना पाकर वह अंदर तक टूट चुका है। इसके लिए उसने प्रवासी सहायता केंद्र एवंं जिला प्रशासन से सहायता की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें