DA Image
28 फरवरी, 2021|8:55|IST

अगली स्टोरी

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने किया आरयूएचएस अस्पताल के कोविड वार्डों का दौरा, खुद भी उसी अस्पताल में हैं भर्ती

medical minister raghu sharma visits the covid wards of ruhs hospital himself admitted in the same h

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को आरयूएचएस अस्पताल के परिसर में स्थित विभिन्न वार्डों का दौरा किया और मरीजों से कुशल क्षेम पूछी और उन्हें उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली।डॉ. शर्मा स्वयं पॉजिटिव है और अस्पताल में एडमिट होने के बावजूद लगातार अस्पताल से जुड़ी सेवाओं की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने अस्पताल प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमितों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

चिकित्सा मंत्री ने दूसरी और तीसरी मंजिल पर बनाए जा रहे नए 70 आईसीयू बैड का भी अवलोकन किया। वर्तमान में आरयूएचएस अस्पताल में 135 आईसीयू बैड हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही अस्पताल को 70 और नए बैड मिल जाएंगे और आईसीयू बैडेड की संख्या 205 हो जाएगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में वर्तमान में 1200 ऑक्सीजन बैड हैं और कोरोना संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। 

डॉ शर्मा ने आरयूएचएस में कोविड डे केयर सेंटर का अवलोकन किया और वहां उपचार ले रहे मरीजो से बातचीत कर उनसे उपचार के बारे में जानकारी ली। सभी मरीजो ने उपचार व्यवस्था पर संतुष्टि जाहिर की। उन्होंने ऑक्सीजन प्लान्ट का भी अवलोकन किया। इस दौरान सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल सुधीर भंडारी, आरयूएचएच के अधीक्षक अजीत सिंह सहित कई चिकित्सक और अधिकारी उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Medical Minister Raghu Sharma visits the Covid wards of RUHS Hospital himself admitted in the same hospital