DA Image
1 अगस्त, 2020|10:50|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान सियासी संग्राम: अशोक गहलोत बोले, मायावती को सता रहा है CBI और ED का डर

rajasthan chief minister ashok gehlot  file pic

राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर मायवाती के हालिया बयान पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार (1 अगस्त) को कहा कि मायावती बहनजी सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दबाव में हैं। इस मौके पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजप) पर भी निशाना साधा और कहा कि जब भाजपा ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के चार सांसदों को राज्यसभा के अंदर रातों रात विलय करवा दिया, तब किसी ने सवाल नहीं किया।

गहलोत ने कहा, "मायावतीजी पर सीबीआई और ईडी का दबाव है। राज्य में बसपा विधायकों का कांग्रेस में विलय कानून के मुताबिक हुआ है। जब तेदेपा के चार सांसद राज्यसभा में भाजपा के साथ आ गए, तब किसी ने सवाल खड़े नहीं किए।" उल्लेखनीय है कि गहलोत ने बृहस्पतिवार (30 जुलाई) को कहा था कि राजस्थान में बसपा के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के इशारे पर बयानबाजी कर रही हैं।

गहलोत ने शुक्रवार (31 जुलाई) कहा, ''... दो तिहाई बहुमत से कोई पार्टी टूट सकती है, अलग पार्टी बन सकती है... विलय कर सकती है दूसरी पार्टी में। यहां बसपा छह के छह विधायक मिल गए हैं, तो ऐसे में मायावती की शिकायत वाजिब नहीं है क्योंकि अगर उनके दो विधायक अलग होते तो शिकायत हो सकती थी। उनके सभी छह विधायक स्वविवेक से हमारी पार्टी में शामिल हुए... उसके बाद कोई वाजिब शिकायत नहीं बनता।

गहलोत ने आगे कहा, ''मेरा मानना है कि मायावती जो बयानबाजी कर रही हैं वह भाजपा के इशारे पर कर रही हैं। भाजपा जिस प्रकार से सीबीआई, ईडी, आयकर का दुरुपयोग कर रही है ... डरा रही है, धमका रही है सबको को ही.. आप देखो राजस्थान में क्या हो रहा है?"

मुख्यमंत्री गहलोत ने शुक्रवार को कांग्रेस में बसपा के विलय पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए एक ट्वीट में कहा था, ''गोवा में भाजपा ने कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक दो तिहाई के आधार पर ले लिए। तेदेपा के चार सांसदों का राज्यसभा के अंदर भाजपा में विलय हो गया। राजस्थान में बसपा के छह के छह विधायक, पूरी पार्टी कांग्रेस में वियल कर गयी है। जब भाजपा का विलय सही तो यहां विलय गलत कैसे? इसे क्या कहोगे?"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mayawati is under the pressure of CBI ED says Ashok Gehlot