ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान चुनाव में BSP ने उतारे 5 और प्रत्याशी, किसे कहां से दिया टिकट, देखें लिस्ट

राजस्थान चुनाव में BSP ने उतारे 5 और प्रत्याशी, किसे कहां से दिया टिकट, देखें लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बसपा ने 5 प्रत्याशियों को के नाम का ऐलान किया है। सवाई माधोपुर से बसपा ने ब्रह्म सिंह गुर्जर को टिकट।

राजस्थान चुनाव में BSP ने उतारे 5 और प्रत्याशी, किसे कहां से दिया टिकट, देखें लिस्ट
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 29 Oct 2023 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बसपा ने 5 प्रत्याशियों को के नाम का ऐलान किया है। सवाई माधोपुर से बसपा ने ब्रह्म सिंह गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी ने सूरतगढ़ से महेंद्र भादू और राजयसिंहनगर से जसप्रीत कौर को मैदान में उतारा है। हवामहल विधानसभा सीट से बसपा ने करुणा पराश को टिकट दिया है जबकि लालसोट से द्वारिका प्रसाद को मौका दिया है।

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने 21 अक्टूबर को अपने 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। लिस्ट में भरतपुर से गिरीश चौधरी और आमेर विधानसभा सीट से मुकेश शर्मा को टिकट दिया था। इसके अलावा कॉमा सीट से शकील खान और महुवा सीट से बनवारी मीणा को मैदान में उतारा था। बसपा ने टोडाभीम से रामसिंह मीणा और सपोटरा से कल्लू उर्फ विजय को टिकट दिया था। इस लिस्ट में एक महिला प्रत्याशी का नाम भी शामिल था। नीमकाथाना से बसपा ने गीता सैनी को मैदान में उतारा था।

बता दें कि राजस्थान के लिए भाजपा और कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। कांग्रेस ने टोंक विधानसभा सीट से सचिन पायलट और सरदारपुरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मैदान में उतारा है। इसके अलावा भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को झालरापाटन से टिकट दिया है। सवाई माधोपुर से भाजपा ने किरोड़ीलाल मीणा को मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने सीपी जोशी को माथद्वारा से मैदान में उतारा है। इन सबके अलावा कांग्रेस ने अब तक कुल 95 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

चुनाव आयोग ने पिछले दिनों मतदान की तारीखों का ऐलान किया था। उस समय 23 नवंबर को मतदान की तारीख तय की गई थी लेकिन, इसे बदलकर 25 नवंबर कर दिया गया है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद 3 दिसंबर को इनके परिणामों की घोषणा भी की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें