ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में टेपकांड का सूत्रधार बनना चाहता था विधायक, फिल्मों में भी आजमाना चाहता था क़िस्मत

राजस्थान में टेपकांड का सूत्रधार बनना चाहता था विधायक, फिल्मों में भी आजमाना चाहता था क़िस्मत

राजस्थान की राजनीतिक लड़ाई ऑडियो टेप सामने के आने के बाद और तेज हो गई है. इस टेप में संजय जैन का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है. राजस्थान की राजनीति में ऑडियो टेप का सूत्रधार संजय जैन बीकानेर जिले के...

राजस्थान में टेपकांड का सूत्रधार बनना चाहता था विधायक, फिल्मों में भी आजमाना चाहता था क़िस्मत
Pebble,जयपुर।Mon, 20 Jul 2020 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की राजनीतिक लड़ाई ऑडियो टेप सामने के आने के बाद और तेज हो गई है. इस टेप में संजय जैन का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है. राजस्थान की राजनीति में ऑडियो टेप का सूत्रधार संजय जैन बीकानेर जिले के लूणकरनसर का रहने वाला है. ये कई सालों से नेताओं और अफसरों के संपर्क में है. और एक दूसरों के लिए दलाली का काम करता है.

जानकारी के मुताबिक कुछ साल यह पहले बीकानेर में तैनात रहे एक आइपीएस से नजदीकियां बढ़ाने में कामयाब हुआ. इसके बाद कांग्रेस और बीजेपी नेताओं से जयपुर-दिल्ली में मिलना और काम निकलवाने के लिए जाना-जाने लगा. वह पैसे के अलावा हर तरह के प्रलोभन देकर अफसरों और नेताओं को साधने की कोशिश करता है. हालांकि उसके पैतृक कारोबार से कोई लेना-देना नहीं था. संजय से पिछले कुछ महीनों में फोन पर बातचीत करने वाले और व्यापारिक लेन-देन करने वाले भी टेप कांड के सामने आने के बाद से डरे हुए हैं.

पुलिस के सूत्र बताते है कि संजय जैन के बारे में एसओजी ने जानकारी ली है. श्रीगंगानगर-बीकानेर हाइवे पर संजय जैन ने कुछ समय पहले ही एक करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन का सौदा करना भी सामने आया है. जिस पर वह गोदाम बनाने की तैयारी कर रहा था. 

वहीं, संजय जैन के पुराने साथी बताते है कि पहले संजय फिल्मों में एक्टर बनना चाहता था. 2002 में मुम्बई गया और तीन साल बाद वापस लौटा. इसके बाद कुछ साल दुकान पर बैठा और फिर राजनीति में सक्रिय हुआ. युवक कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बना. 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट के लिए दावेदारी भी की. विधायक बनने का सपना देखने वाला संजय  हर बार चुनाव में टिकट के लिए सक्रिय भी होता रहा लेकिन, सफलता नहीं मिली. इसके अलावा संजय दुबई समेत कई देशों में घूमने के साथ ही लग्जरी लाइफ स्टाइल का शौकीन रहा है.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें