ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानअजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान 2 मई को होगा, आदेश जारी

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान 2 मई को होगा, आदेश जारी

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गाँव में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं। चुनाव आय़ोग ने तैयारी कर ली है।

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान 2 मई को होगा, आदेश जारी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 30 Apr 2024 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गाँव में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर दोबारा मतदान गुरुवार 2 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा. गुप्ता ने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं।

अजमेर के नंदसी स्थित बूथ पर होगी रि-वोटिंग

अजमेर के नानसी स्थित मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराया जाएगा. बताया गया कि नानसी स्थित बूथ पर मतदान के दौरान कुछ गड़बड़ियां हुई थी। जिस कारण चुनाव आयोग ने यहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया है। निर्वाचन आयोग के अनुसार अजमेर की नानसी स्थित बूथ पर 2 मई को मतदान होगा। बता दें कि नानसी अजमेर की मसूदा विधानसभा क्षेत्र में है।

ग्राम पंचायत नानसी के बूथ संख्या 195 पर रि-पोलिंग होगी. यहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। बताया जाता है कि वोटिंग के बाद मतदान दल से जरूरी दस्तावेजों का बैग गायब हो गया था। इस मामले में पोलिंग पार्टी पर भी कार्रवाई हुई थी।अब नानसी के बूथ संख्या 195 पर 2  मई को सुबह 7:00 से 5:00 बजे तक फिर से मतदान कराया जाएगा। बताया गया कि इस बूथ पर करीब 700 मतदाता है। बताया गया कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के चीफ इलेक्शन एजेंट महेंद्र चौधरी के पास रिटर्निंग ऑफिस से फोन आया था।