ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसचिन पायलट के गढ़ दौसा में आज PM मोदी का रोड शो, ये रास्ते रहेंगे बंद; चेक कर लें एडवाइजरी

सचिन पायलट के गढ़ दौसा में आज PM मोदी का रोड शो, ये रास्ते रहेंगे बंद; चेक कर लें एडवाइजरी

पीएम मोदी राजस्थान के दौसा जिले में आज 12 अप्रैल को रोड शो करेंगे। दौसा सचिन पायलट का गढ़ माना जाता है। पीएम बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के लिए वोट मांगेंगे। प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

सचिन पायलट के गढ़ दौसा में आज  PM मोदी का रोड शो, ये रास्ते रहेंगे बंद; चेक कर लें एडवाइजरी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 12 Apr 2024 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी राजस्थान के दौसा जिले में आज 12 अप्रैल को रोड शो करेंगे। दौसा सचिन पायलट का गढ़ माना जाता है। पीएम मोदी बीजेपी प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के लिए वोट मांगेंगे। इसे लेकर पूरा प्रशासन अलर्ट मोड पर है। रोड शो के दौरान लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए वाहनों का रूट बदला गया है। ऐसे में पीएम के रोड शो के चलते दौसा शहर में वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित रहेगा। मोदी आज दौसा शहर के गांधी सर्किल से गुप्तेश्वर रोड तक भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे। पीएम के रोड शो को देखते हुए दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने जिला यातायात पुलिस को रूट डायवर्ट करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि इस बार दौसा में बीजेपी कड़े मुकाबले में फंसी हुई है। सिटिंग सांसद का टिकट काटने के बावजूद पीएम मोदी का रोड शो करवाया जा रहा है। कांग्रेस ने यहां से दौसा के विधायक मुरारी लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है। मुरारी लाल पायलट के बेहद करीबी माने जाते है। दौसा कांग्रेस का परंपरागत तौर पर गढ़ माना जाता है, लेकिन पिछले दो चुनावों से बीजेपी लगातार चुनाव जीत रही है। दौसा से सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट 5 बार सांसद रहे हैं। 

ऐसे रहेगा परिवर्तित रूट 

एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि दौसा शहर में पीएम के रोड शो को लेकर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए आगरा, भरतपुर और सिकंदरा से जयपुर जाने वाले वाहनों को भांडरेज से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से होते हुए बड़कापाड़ा, कोथून होते हुए जयपुर जाना होगा। जयपुर से आगरा, भरतपुर, सिकंदरा जाने वाले वाहनों को कोथून, बड़कापाड़ा, भांडारेज होते हुए सिकंदरा भरतपुर के लिए जाना होगा।इसके अलावा जिन वाहनों को दिल्ली, मनोहरपुर की तरफ से आगरा, भरतपुर या लालसोट जाना है. उन्हें जयपुर, कोथून होते हुए बड़कापाड़ा, लालसोट, भांडारेज, महुवा से भरतपुर जाएंगे। इसी प्रकार जिन वाहनों को लालसोट से मनोहरपुर जाना है। उन्हें कोथून जयपुर होते हुए मनोहरपुर जाना होगा. साथ ही जयपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को नेशनल हाइवे 8 का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

रोड शो में आने वाले वाहनों को मिलेगी अनुमति

हाईवे से सामान्य वाहनों का ही रूट डायवर्ट किया गया है। ऐसे में पीएम के रोड शो में शामिल होने वाले वाहनों को दौसा शहर में आने की अनुमति मिलेगी, लेकिन रोड शो में शामिल होने वाले वाहनों के लिए शहर से बाहरी क्षेत्र में पार्किंग बनाने को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें