ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थाननागौर में ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल समर्थक भिड़े, चूरू में पोलिंग एजेंट पर हमला

नागौर में ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल समर्थक भिड़े, चूरू में पोलिंग एजेंट पर हमला

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। लेकिन कई स्थानों पर विवाद भी हुआ है।नागौर के कुचेरा में भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के समर्थक भिड़ गए।

नागौर में ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल समर्थक भिड़े, चूरू में पोलिंग एजेंट पर हमला
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 19 Apr 2024 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। लेकिन कई स्थानों पर विवाद भी हुआ है। नागौर के कुचेरा में भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और इंडिया गठबंधन (आरएलपी) के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल के समर्थक भिड़ गए। कुचेरा नगर पालिका के अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के सिर में चोट लगी। जबकि चूरू में सादुलपुर के गांव रामपुर रेणु गांव में फर्जी मतदान की शिकायत पर दो लोगों ने पोलिंग एजेंट का सिर फोड़ दिया है। बता दें दोपहर 3 बजे तक इन 12 सीटों पर 41.51 फीसदी मतदान हुआ है।  वोट डालने को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया है। 

तेजपाल मिर्धा को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था

उल्लेखनीय है कि कुचेरा नगरपालिका के चैयरमेर तेजपाल मिर्धा को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था। दअरसल, तेजपाल मिर्धा पर ज्योति मिर्धा के लिए प्रचार करने का आरोप था। कांग्रेस से इसकी शिकायत हनुमान बेनीवाल ने की थी। इसके बाद कांग्रेस ने तेजपाल समेत तीन नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया था। इसके विरोधी में ब़ड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी भी छोड़ दी थी। प्रथम चरण के मतदान के दौरान नागौर सबसे चर्चित सीट है। बेनीवाल औऱ ज्योति मिर्धा एक-दूसरे पर आरोप लगा चुके हैं। दूसरी तरफ सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी के ताजसर गांव में मतदान को लेकर हुआ झगड़ा। हालांकि, बाद में मामला शांत कराया गया। 

दोपहर 3 बजे तक 41.51 प्रतिशत हुआ मतदान

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 41.51 प्रतिशत हुआ मतदान हुआ है। फिलहाल 12 सीटों पर वोटिंग जारी है। आयोग ने शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए पुख्ता इंतजाम किए है। करीब 75 हजार सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें