ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानLok Sabha Election Results 2024: राजस्थान की जनता ने अहंकार को ठुकराया, बोले- सचिन पायलट 

Lok Sabha Election Results 2024: राजस्थान की जनता ने अहंकार को ठुकराया, बोले- सचिन पायलट 

राजस्थान में कांग्रेस की जीत पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सचिन पायलट ने एक्स पर लिखा-आज के नतीजों का मुख्य सार यह है की देश और राजस्थान की जनता ने अहंकार को हरा दिया।

Lok Sabha Election Results 2024: राजस्थान की जनता ने अहंकार को ठुकराया, बोले- सचिन पायलट 
sachin polit news
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 04 Jun 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस की जीत पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सचिन पायलट ने एक्स पर लिखा-आज के नतीजों का मुख्य सार यह है की देश और राजस्थान की जनता ने बटवारे, अहंकार, और ज़मीनी मुद्दों को नज़रंदाज़ करने की राजनीति को ठुकराया है। यह जनादेश भाजपा के खिलाफ है और इंडिया गठबंधन तथा कांग्रेस के नेतृत्व के पक्ष में है। राहुल जी, प्रियंका जी, और खड़गे जी की मेहनत रंग लाई है और विपक्षी एकता को जनता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

अशोक गहलोत ने पोस्ट में लिखा कि "अमेठी और रायबरेली में प्रवास के दौरान मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की उपस्थिति में विश्वास दिलाया था कि राजस्थान में इस बार चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। इंडिया गठबंधन डबल डिजिट में भी सीटें जीत सकता है। इसी बात को मैंने मीडिया में भी बार-बार कहा। इसी के अनुरूप कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को भरपूर आशीर्वाद एवं समर्थन देने के लिए राजस्थान की जनता का हृदय से आभार। "

दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव के रण में मतगणना के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मतगणना की धीमी प्रक्रिया पर सवाल उठाया है।उन्होंने पूछा कि जब ईवीएम से मतगणना हो रही है तो इतना समय क्यों लग रहा है?। अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में लिखा कि "देशभर के कई इलाकों से ऐसी सूचनाएं मेरे पास आ रही हैं कि जहां इंडिया गठबंधन आगे है वहां मतगणना की प्रक्रिया धीमी कर दी गई है. जब EVM से मतगणना हो रही है तो इतना समय क्यों लग रहा है ? समर्थकों के मन में ऐसी आशंका है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तरह देर रात तक मतगणना प्रक्रिया चलाकर कम मार्जिन वाली सीटों पर हमारे उम्मीदवारों को हरा न दिया जाए। मैं चुनाव आयोग से निवेदन करना चाहूंगा कि जनता के मन की ऐसी आशंकाओं को दूर करने के लिए जल्द से जल्द परिणाम जारी कर विजयी उम्मीदवार को सर्टिफिकेट दें। हमारे उम्मीदवार एवं काउंटिंग प्रक्रिया में शामिल लोग सर्टिफिकेट मिलने तक मतगणना स्थल ना छोड़ें।