ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानLok Sabha Election 2024 : सर्वे में शिखर पर BJP, कांग्रेस को सिर्फ नुकसान; राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों के नतीजे

Lok Sabha Election 2024 : सर्वे में शिखर पर BJP, कांग्रेस को सिर्फ नुकसान; राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों के नतीजे

Lok Sabha Election 2024 : इस सर्वे में कहा गया है कि राजस्थान से सटे मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटें एनडीए गठबंधन को मिल सकती हैं जबकि INDIA गठबंधन के हिस्से में 1 सीट आ सकती है। 

Lok Sabha Election 2024 : सर्वे में शिखर पर BJP, कांग्रेस को सिर्फ नुकसान; राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों के नतीजे
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरWed, 28 Feb 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन ज्लद ही चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तरफ से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच जी न्यूज और मैटराइज ने अलग-अलग राज्यों की लोकसभा सीटों को लेकर अपना ओपिनियन पोल जारी किया है। राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं और इस ओपिनियन पोल में इन सभी सीटों को लेकर चौंकाने वाले अनुमान लगाए गए हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले अक्सर यह कहा जाता है कि यहां सत्ता विरोधी लहर काम करती है और हर चुनाव में सरकार बदलती है। ऐसा विधानसभा चुनाव में हुआ। राज्य की अशोक गहलोत सरकार विधानसभा चुनाव हार गई और बीजेपी ने यहां सरकार बनाई। भजन लाल शर्मा यहां मुख्यमंत्री बनाए गए।लेकिन अभी लोकसभा चुनाव की बारी है। ऐसे में राजस्थान में वोटरों के बदले मिजाज को देखना भी काफी दिलचस्प होगा। बहरहाल इस ओपिनियन पोल में बताया गया है कि राजस्थान में बीजेपी को 66 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

कांग्रेस के खाते में 28 फीसदी और अन्य के खाते में 6 फीसदी वोट जा सकता है। जी न्यूज के सर्वे में कहा गया है कि राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटें बीजेपी के खाते में जा सकती हैं। इस सर्वे में कहा गया है कि राजस्थान से सटे मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 सीटें एनडीए गठबंधन को मिल सकती हैं जबकि INDIA गठबंधन के हिस्से में 1 सीट आ सकती है। राजस्थान में बीजेपी के क्लीन स्विप की संभावना है। राजस्थान के ओपिनियन में बताया जा रहा है कि कांग्रेस को एक भी सीट मिलती नजर नहीं आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें