ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानLok sabha Election: राजस्थान के लिए क्या होगी कांग्रेस की रणनीति ? डोटासरा ने खोल दिए पत्ते

Lok sabha Election: राजस्थान के लिए क्या होगी कांग्रेस की रणनीति ? डोटासरा ने खोल दिए पत्ते

राजस्थान में इस बार बार कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप करने से रोकने की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह ने जिला स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन करने की बात कहीं है।

Lok sabha Election: राजस्थान के लिए क्या होगी कांग्रेस की रणनीति ? डोटासरा ने खोल दिए पत्ते
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 28 Jan 2024 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में इस बार बार कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप करने से रोकने की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों का ग्रुप बनाकर फील्ड से फीडबैक जुटाने को कहा है। चुनाव समिति के सदस्यों के ग्रुप को अलग अलग लोकसभा सीटें बांटी गई हैं। चुनाव समिति सदस्यों का ग्रुप अपनी अपनी लोकसभा सीट का दौरा करके टिकट के दावेदारों के बारे में लोकल नेताओं से फीडबैक लेंगे। एक फरवरी से हर लोकसभा सीट पर होंगे कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों का पैनल तय करने के लिए चुनाव समिति ने काम शुरू कर दिया है। डोटासरा ने इन नेताओं को 5 फरवरी तक दौरा पूरा करके अपनी रिपोर्ट देने के लिए कहा है। 

लोकसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुई कांग्रेस 

पीसीसी चीफ और प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष डोटासरा ने प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों का समूह गठित कर काम बांटा है। जिसके तहत समिति के दो सदस्यों का समूह पांच फरवरी तक सम्बद्ध लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे तथा अपनी रिपोर्ट प्रदेश चुनाव समिति को पेश करेंगे। दरअसल लाकसभा चुनाव 2024 से पहले ही कांग्रेस की तैयारी जोरों पर है। राजस्थान विधानसभा चुनाव मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस की नजर लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने की है। इसलिए पार्टी राजस्थान में जोर दे रही है। 

राजस्थान में कब होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी। 20 मार्च को यह मुंबई में खत्म होगी। यात्रा 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है। फिलहाल बंगाल में है और राहुल की न्याय यात्रा कर बिहार पहुंचेगी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजस्थान में फरवरी या मार्च की शुरुआत में एंट्री होगी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख सुखविंदर सिंह रंधावा अन्य नेताओं के साथ प्रदेश का दौरा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें