ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानकन्हैया कुमार के 'सारथी' बने सचिन पायलट, उत्तर-पूर्वी दिल्ली का ऑब्जर्वर बनाया

कन्हैया कुमार के 'सारथी' बने सचिन पायलट, उत्तर-पूर्वी दिल्ली का ऑब्जर्वर बनाया

अशोक गहलोत के बाद राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को आलाकमान ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट का ऑब्जर्वर बनाया है। दिल्ली की हॉट सीट उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे हैं।

कन्हैया कुमार के 'सारथी' बने सचिन पायलट, उत्तर-पूर्वी दिल्ली का ऑब्जर्वर बनाया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 08 May 2024 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

अशोक गहलोत के बाद राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कांग्रेस आलाकमान ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट का ऑब्जर्वर बनाया है। दिल्ली की हॉट सीट उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे है। जबकि दिल्ली की एक और चर्चित चांदनी चौक लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने डॉ. सीपी जोशी को ऑब्जर्वर बनाया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को रायबरेली और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को अमेठी का  वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया था। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला मनोज तिवारी से है, जबकि चांदनी चौक से कांग्रेस ने जेपी अग्रवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। यहां उनका मुकाबला भाजपा के प्रवीण खंडेलवाल से है। सचिन पायलट और सीपी जोशी इन दोनों सीटों पर चुनाव प्रबंधन और प्रचार अभियान का जिम्मा संभालेंगे।

कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। पायलट देश भर में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे है। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली सीट का पर्यवेक्षक बनाने से साफ है कि कन्हैया कुमार को जिताने की जिम्मेदारी पायलट के कंधों पर रहेगी। दिल्ली की सबसे चर्चित सीट है। यहां से बीजेपी की तरफ से मनोज तिवारी चुनाव लड़ रहे है। जबकि कांग्रेस ने जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को टिकट दिया है। 

जोशी भीलवाड़ा से प्रत्याशी, पायलट छत्तीसगढ़ प्रभारी 

दिल्ली की दो चर्चित सीटों पर ऑब्जर्वर बनाए गए सचिन पायलट और डॉ. सीपी जोशी को पार्टी ने अहम जिम्मेदारी दी है। सचिन पायलट राजस्थान की कई लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार में सक्रिय रहे। इसके अलावा वे छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव भी हैं। उन्होंने देश के कई अन्य प्रदेशों में भी चुनावी रैलियां और रोड शो किए है। जबकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी खुद राजस्थान की भीलवाड़ा सीट से चुनाव लड़े हैं।