ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराहुल कस्वां चूरू से टिकट कटने से हुए नाराज? सांसद ने दे दिए बड़े संकेत

राहुल कस्वां चूरू से टिकट कटने से हुए नाराज? सांसद ने दे दिए बड़े संकेत

राजस्थान में चूरू से बीजेपी ने इस बार निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां का टिकट काट दिया है। बताया जा रहा है कि टिकट कटने से राहुल कस्वां नाराज हो गए है। उनकी पोस्ट से अटकलों का बाजर गर्म हो गया है।

राहुल कस्वां चूरू से टिकट कटने से हुए नाराज? सांसद ने दे दिए बड़े संकेत
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 03 Mar 2024 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में चूरू से बीजेपी ने इस बार निवर्तमान सांसद राहुल कस्वां का टिकट काट दिया है। बताया जा रहा है कि टिकट कटने से राहुल कस्वां नाराज हो गए है। राहुल ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया है-  राम-राम मेरे चूरू लोकसभा परिवार।  लेकर विश्वाव पाकर आपका साथ, देकर हर संकट को मात, ध्येय मार्ग पर बढ़ते जाएंगे, उत्थानों के शिखर चढ़ते जाएंगे। आप संयम रखे। आगामी कुछ दिन बाद आपके बीच उपस्थित रहूंगा। जिसकी सूचना आपको दे दी जाएगी। राहुल कस्वां की पोस्ट से उनकी नाराजगी साफ झलक रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही बड़ा निर्णय ले सकते है। बता दें चूरू में 33 सालों से कस्वां परिवार का असर रहा है। इस बार बीजेपी ने राहुल कस्वां टिकट काट कर देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है। ऐसी चर्चा है कि वह बीजेपी छोड़ सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर राहुल कस्वां का बयान नहीं आया है। 

विधानसभा चुनाव में राजेंद्र राठौड़ से अदावत

बता दें विधानसभा चुनाव में तारानगर सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ चुनाव हार गए थे। राजेंद्र राठौड़ ने राहुल कस्वां का नाम लिए बिना कहा था कि जयचंदों की वजह से विधानसभा का चुनाव हारे है। हालांकि, उन्होंने राहुल का नाम नहीं लिया था। लेकिन उनका इशारा राहुल कस्वां की तरफ ही माना गया था। राठौड़ के बयान के बाद राहुल का बयान भी सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि राजेंद्र राठौड़ ने मेरा नाम नहीं लिया है। माना जा रहा है कि इसी अदावत की वजह से ही राहुल का टिकट पार्टी ने इस बार काट दिया है। 

बीजेपी ने देवेंद्र झाझड़िया को दिया टिकट

बीजेपी ने इस बार देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दिया है। झाझड़िया भारत को पैरालंपिक खेलों में दो बार स्वर्ण व एक बार रजत पदक दिला चुके हैं। हाल ही में देवेन्द्र ने पैरालंपिक समिति के नए चेयरमैन के रूप में अपना नामांकन भी दाखिल किया है। चूरू जिले के राजगढ़ तहसील के निकटवर्ती झाझड़ियों की ढाणी से आने वाले देवेंद्र झाझड़िया वर्ष 2022 में पद्मभूषण से भी सम्मानित हो चुके हैं। भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने एक कार्यक्रम में देवेंद्र झाझड़िया को नई पारी शुरू करने के संकेत भी दिए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें