ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसांवलियाजी सेठ को चांदी का लैपटॉप, राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के मंदिर में आया अनोखा चढ़ावा

सांवलियाजी सेठ को चांदी का लैपटॉप, राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के मंदिर में आया अनोखा चढ़ावा

अक्सर मंदिरों में भक्त कुछ ऐसा अनोखा चढ़ावा चढ़ाते हैं कि यह चर्चा का विषय बन जाता है। ऐसा एक चढ़ावा चढ़ा है राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित सांवलियाजी सेठ के मंदिर में। यहां पर श्रद्धालु ने जो...

सांवलियाजी सेठ को चांदी का लैपटॉप, राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के मंदिर में आया अनोखा चढ़ावा
जयपुर, वार्ता Mon, 18 Oct 2021 05:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अक्सर मंदिरों में भक्त कुछ ऐसा अनोखा चढ़ावा चढ़ाते हैं कि यह चर्चा का विषय बन जाता है। ऐसा एक चढ़ावा चढ़ा है राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित सांवलियाजी सेठ के मंदिर में। यहां पर श्रद्धालु ने जो चढ़ावा चढ़ाया है उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। जीहां, यह चढ़ावा है चांदी से बना एक लैपटॉप। 

इसलिए खास है यह लैपटॉप
मेवाड़ के कृष्णधाम के नाम से मशहूर सांवलियाजी सेठ के दरबार में हर बार भक्त अलग-अलग तरह की भेंट चढ़ाते हैं। अब टोंक के श्रद्धालु पी सिंह ने रविवार को चांदी से बना लैपटॉप भेंट किया हैं। भक्त ने अपनी इच्छा को गुप्त रखा है। श्रद्धालु द्वारा सांवलियाजी सेठ को चढ़ाया गया यह लैपटॉप कई मायनों में खास है। इसे चांदी से बनाया है। इसे बनाने में कुल 294 ग्राम चांदी का इस्तेमाल किया गया है। 

अक्सर चढ़ता है कुछ यूनीक चढ़ावा
लैपटॉप के डिस्प्ले में सांवरियां सेठ का फोटो लगाया हुआ है। साथ ही दोनों तरफ राधा-कृष्ण लिखा हुआ है। गौरतलब है कि मंदिर में पहले भी कई चढ़ावे आ चुके हैं। अलग-अलग तरह के सामान को सोने-चांदी में जड़वाकर सांवरिया सेठ को भेंट किया जाता हैं। दो दिन पहले ही एक भक्त ने चांदी का ट्रैक्टर भेंट किया। जिसकी अनुमानित लागत करीब छह लाख रुपए से भी ज्यादा थी। इससे पहले सोने का मुकुट, बांसुरी और चांदी से बने गेहूं, रथ, बांसुरी, तुलसी का पौधा, एरोप्लेन, बाइक सहित कई तरह का सामान भेंट किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें