ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानकोटा मंडल से होकर जाने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, नहीं होगी सीट की दिक्कत

कोटा मंडल से होकर जाने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, नहीं होगी सीट की दिक्कत

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ और वेटिंग लिस्ट को क्लीयर करने के उद्देश्य से कोटा मंडल से होकर गुजरने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में अस्थाई रूप से अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है।

कोटा मंडल से होकर जाने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच, नहीं होगी सीट की दिक्कत
Subodh Mishraवार्ता,कोटाWed, 29 May 2024 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की भीड़ और वेटिंग लिस्ट को क्लीयर करने के उद्देश्य से कोटा मंडल से होकर जाने वाली नौ जोड़ी ट्रेनों में अस्थाई रूप से अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। कोटा मंडल के आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि बीकानेर-कोलकाता-बीकानेर ट्रेन में बीकानेर से छह से 27 जून तक एक थर्ड एसी डिब्बा बढ़ाई जा रही है। इसी तरह बीकानेर-पुरी-बीकानेर में बीकानेर से दो से 30 जून तक एवं पुरी से पांच जून से तीन जुलाई तक एक थर्ड एसी डिब्बा बढ़ाई जा रही है।

इसी तरह, मदार-कोलकाता-मदार एक्सप्रेस में मदार से तीन से 24 जून तक एवं कोलकाता से छह से 27 जून तक एक सेकेंड एसी, एक थर्ड एसी इकोनोमी और एक द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है। उदयपुर सिटी-खजुराहो-उदयपुर सिटी रेलसेवा में उदयपुर सिटी से एक से 30 जून तक एवं खजुराहो से तीन जून से दो जुलाई तक एक साधारण श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है।

इंदौर-भगत की कोठी-इंदौर ट्रेन में इंदौर से दो जून से एक जुलाई तक एवं भगत की कोठी से तीन जून से दो जुलाई तक तीन द्वितीय शयनयान एवं एक साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है। उदयपुर सिटी-शालीमार-उदयपुर सिटी रेलसेवा में उदयपुर सिटी से एक से 29 जून तक एवं शालीमार से दो से 30 जून तक एक थर्ड एसी इकोनामी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है। जोधपुर-वाराणसी सिटी -जोधपुर रेलसेवा में जोधपुर से एक जून से सात जून एवं 12 जून से 30 जून तक तथा वाराणसी सिटी से दो जून से आठ जून एवं 13 जून से एक जुलाई तक एक थर्ड एसी डिब्बा की बढ़ोत्तरी की जा रही है।

इसी तरह जोधपुर-वाराणसी सिटी-जोधपुर रेलसेवा में जोधपुर से एक से सात जून एवं 12 से 30 जून तक तथा वाराणसी सिटी से दो जून से आठ जून और 13 जून से एक जुलाई तक एक थर्ड एसी श्रेणी डिब्बो की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है। जोधपुर-वाराणसी सिटी-जोधपुर रेलसेवा में जोधपुर से एक से सात जून एवं 12 से 30 जून तक तथा वाराणसी सिटी से दो से आठ जून एवं 13 जून से एक जुलाई तक एक थर्ड एसी श्रेणी डिब्बो की अस्थाई बढ़ोत्तरी की जा रही है।