ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानकोटा में तेजाजी थानक पर समुदाय विशेष के कब्जे को लेकर उबाल, पुलिस की फूली सांस

कोटा में तेजाजी थानक पर समुदाय विशेष के कब्जे को लेकर उबाल, पुलिस की फूली सांस

राजस्थान के कोटा शहर में तेजाजी थानक पर समुदाय विशेष के कब्जे को लेकर उबाल देखा गया। घटना से गुस्साए लोगों ने पानी टंकी पर चढ़कर अपना आक्रोश जताया। लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कोटा में तेजाजी थानक पर समुदाय विशेष के कब्जे को लेकर उबाल, पुलिस की फूली सांस
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,कोटाWed, 16 Aug 2023 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कोटा में रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में बुधवार को हिंदू समुदाय के धार्मिक स्थल पर समुदाय विशेष के लोगों के कब्जे को लेकर बवाल खड़ा हो गया। बड़ी संख्या में लोगों ने पानी टंकी पर चढ़कर अपना आक्रोश जताया। टंकी पर चढ़े लोगों का आरोप है कि उन्होंने पुलिस को पहले समुदाय विशेष के लोगों के कब्जे को लेकर शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। आक्रोशित लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने धरना भी दिया और अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। 

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोटा के रेलवे कॉलोनी थाना ईलाके में हिंदू धार्मिक स्थल पर दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर लिया। इसके विरोध में लोगों ने जमकर हंगामा किया। बडी संख्या में लोग काला तालाब इलाके में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिशें की लेकिन कोई बात नहीं बनी। इस दौरान कुछ लोगों ने टंकी के पास ही धरना दिया और मौके पर यूआईटी सचिव को बुलाने की मांग की। 

पुलिस के खिलाफ जताया आक्रोश
लोगों ने बताया कि काला तालाब बावड़ी के पास तेजाजी का चबूतरा कई वर्षों से बना हुआ है। इसके पास यूआईटी की ओर से मिट्टी डलवाने के बाद तालाब छोटा हो गया है। आसपास आवासीय कॉलोनियां खड़ी हो गई हैं। लोगों ने बताया कि हर साल तेजाजी महाराज का मेला लगता है। लेकिन कुछ दिन पहले चबूतरे के पास समुदाय विशेष के एक व्यक्ति ने अतिक्रमण कर लिया। इसकी शिकायत पुलिस से की गई लेकिन उसने कोई कार्रवाही नहीं की। अतिक्रमण लगातार बढता गया। 

पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के पहुंचने की सूचना पर हडकंप
करीब 2 घंटे तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल भी मौके के लिए रवाना हो गए। जैसे ही इसकी सूचना प्रशासन को मिली अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में कार्रवाई शुरू की गई। एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा समेत एएसपी भगवत सिंह हिंगड और यूआईटी के अधिकारी तेजाजी चबूतरे के पास पहुंचे। अधिकारियों ने जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। पुलिस ने कहा कि जिस व्यक्ति ने अतिक्रमण किया था उसके खिलाफ कार्रवाई की गई। साथ ही टंकी पर चढे़ लोगों को इसकी जानकारी दी गई।

चबूतरे के चारो ओर दीवार बनाने की मांग
स्थानीय लोगों का कहना है कि इस जगह पर आए दिन अतिक्रमण होता रहता है। कई बार प्रशासन को जानकारी दी गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने एडीएम और एएसपी के सामने लोगो ने विरोध जताते हुए चबूतरे के चारो तरफ दिवार बनाने की मांग की ताकि अतिक्रमण नहीं हो सके। लोगो का कहना है कि कुछ लोग इस जगह पर कब्जा करने की नीयत से दबंगई दिखा रहे हैं। पुलिस ने लोगों को भरोसा दिया की वह अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी।