ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan News: कोटा में एक छात्र मिला तो दूसरा लापता, फरवरी माह में 4 से अधिक छात्र गायब; एक की मौत

Rajasthan News: कोटा में एक छात्र मिला तो दूसरा लापता, फरवरी माह में 4 से अधिक छात्र गायब; एक की मौत

Kota News: पुलिस ने बताया कि धर्मशाला की लोकल पुलिस की मदद से छात्र को धर्मशाला से ही कोटा पुलिस ने अपनी संरक्षण में ले लिया और उसको सुरक्षित कोटा लेकर आ गई।

Rajasthan News: कोटा में एक छात्र मिला तो दूसरा लापता, फरवरी माह में 4 से अधिक छात्र गायब; एक की मौत
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,कोटाSat, 24 Feb 2024 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा नगरी कोटा से कोचिंग छात्रों के पहले सुसाइड करने और अब लापता होने के मामला जिला प्रशासन और पुलिस के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है। फरवरी माह में कोचिंग छात्रों के लापता होने के चार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से एक छात्र की मौत भी हो चुकी है। वहीं, दो छात्रों को ढूंढ लिया है। लेकिन इन सब के बीच एक और छात्र शनिवार को कोटा से लापता हो गया।

शहर एसपी अमृता दूहन ने बताया कि 13 फरवरी से लापता हुए कोचिंग छात्र को तलाशने के लिए कई जगह टीम रवाना की गई। लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं लग सका। सामने आया था कि छात्र जेईई मैंस का रिजल्ट आने के बाद से ही लापता हो गया था। जो की जवाहर नगर इलाके में एक हॉस्टल में रह रहा था। छात्र को तलाशने के लिए उसके लोकेशन के आधार पर टीम हरिद्वार पहुंची। लेकिन बाद में उसकी लोकेशन हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सामने आई। एसपी ने बताया कि धर्मशाला में लोकेशन मिलने के बाद वहां की एसपी से मामले से संबंधित बातचीत की गई। इसके बाद छात्र को ढूंढ लिया गया है।

काउंसलिंग में डिप्रेशन की बात आई सामने
पुलिस ने बताया कि धर्मशाला की लोकल पुलिस की मदद से छात्र को धर्मशाला से ही कोटा पुलिस ने अपनी संरक्षण में ले लिया और उसको सुरक्षित कोटा लेकर आ गई। काउंसलिंग में छात्र के डिप्रेशन में रहने की बात सामने आई है। सामने आया है कि छात्र की दसवीं में 98% अंक थे। इसके बाद वह कोटा में इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए आया था। जेईई रिजल्ट में उसका परसेंटाइल बहुत डाउन चल गया। इसके बाद वह लापता हो गया।

एक छात्र को किया ढूंढ लिया तो दूसरा हुआ लापता
कोटा पुलिस धर्मशाला से छात्र को ढूंढ के अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि एक और कोचिंग छात्र के लापता होने का मामला सामने आ गया। छात्र आर्यन मित्र सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।  जो की कोटा में नीट की तैयारी कर रहा है। सामने आया कि वह हॉस्टल से निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा है। हॉस्टल मैनेजर की तरफ से कुन्हाड़ी थाने में छात्र की गुमशुद की दर्ज करवाई गई है। वही उसकी लोकेशन आगरा के पास मिली है। ऐसे में अब उस छात्र को भी सुरक्षित लाने के लिए कोटा पुलिस दिन-रात काम कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें