ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोटा में गैंगरेप के बाद डिप्रेशन में गई NEET की तैयारी कर रही लड़की, कुछ दिनों तक रही चुप; फिर...

कोटा में गैंगरेप के बाद डिप्रेशन में गई NEET की तैयारी कर रही लड़की, कुछ दिनों तक रही चुप; फिर...

कोटा में नीट की तैयारी कर रही 16 साल की छात्रा के साथ 10 फरवरी को कथित गैंगरेप हुआ। चार लड़कों ने छात्रा के साथ गंदा काम किया। हैरानी की बात तो यह है कि छात्रा आरोपियों में से एक को जानती है।

कोटा में गैंगरेप के बाद डिप्रेशन में गई NEET की तैयारी कर रही लड़की, कुछ दिनों तक रही चुप; फिर...
Devesh Mishraभाषा,कोटाFri, 16 Feb 2024 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

Kota gangrape case: राजस्थान के कोटा में देशभर से बच्चे मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज एंट्रेंस की तैयारी करने जाते हैं। अपने मां-बाप और घर से दूर ये बच्चे हॉस्टल और पीजी में रहकर तपस्या की तरह पढ़ाई करते हैं। लेकिन इसी शहर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। नीट की तैयारी कर रही एक लड़की के साथ चार लड़कों ने गैंगरेप किया। गैंगरेप के बाद छात्रा डिप्रेशन में चली गई। वह कुछ दिनों तक गैंगरेप के बारे में किसी से कुछ नहीं बता सकी।

कई दिनों तक रही चुप
जानकारी के मुताबिक, कोटा में नीट की तैयारी कर रही 16 साल की छात्रा के साथ 10 फरवरी को कथित गैंगरेप हुआ। चार लड़कों ने छात्रा के साथ गंदा काम किया। हैरानी की बात तो यह है कि छात्रा आरोपियों में से एक को जानती है। दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी। आरोपी लड़के ने उसे फ्लैट पर मिलने के लिए बुलाया था। वहीं चारों लड़कों ने छात्रा के साथ रेप किया। पुलिस ने गुरुवार को चारों आरोपियों को पकड़ा लिया। 

डिप्रेशन में गई छात्रा
कोटा महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ की सहायक पुलिस उपाधीक्षक उमा शर्मा ने बताया कि छात्रा के क्लास की दोस्तों ने पाया कि वह डिप्रेशन में चली गई है। सहपाठियों ने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद उसे परामर्श के लिए भेजा गया। इस दौरान नाबालिग लड़की ने पूरी आपबीती सुनाई। वह गैंगरेप के बाद कुछ दिनों तक किसी से कुछ नहीं कह सकी। काउंसलिंग के बाद उसने घटना की जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना 10 फरवरी की है और पीड़ित छात्रा यहां एक कोचिंग सेंटर में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही है। किशोरी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धाराओं के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया और चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें