ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकोटा: मोटर मार्केट में खड़ी कार में लगी आग, जिंदा जला चौकीदार; मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती से सीट में लगी थी आग

कोटा: मोटर मार्केट में खड़ी कार में लगी आग, जिंदा जला चौकीदार; मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती से सीट में लगी थी आग

राजस्थान के कोटा शहर में मोटर मार्केट में खड़ी गाड़ी में आग लग गई। इस हादसे में शराब के नशे में धुत चौकीदार जिंदा जल गया। हादसे में पीछे खड़ी कार भी चपेट में आ गई।

कोटा: मोटर मार्केट में खड़ी कार में लगी आग, जिंदा जला चौकीदार; मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती से सीट में लगी थी आग
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,कोटाMon, 31 Oct 2022 01:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कोटा शहर के विज्ञान नगर थाना इलाके में आज तड़के मोटर मार्केट में खड़ी गाड़ी में आग लग गई। इस हादसे में कार के अंदर सो रहा चौकीदार जिंदा जल गया। सूचना पर नगर निगम के दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग लगने से गाड़ी पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। इसके साथ ही पीछे खड़ी कार भी चपेट में आ गई। वहीं चौकीदार के शव को पुलिस ने मोर्चरी में रखा है साथ ही मामले में जांच शुरू कर दी है।

चौकीदार को नहीं मिला संभलने का मौका

जानकारी के मुताबिक चौकीदार मुकरी और रफिक आधारशिला का रहने वाला था। जो कि मोटर मार्केट में चौकीदारी का काम करता था। जिस गाड़ी में आग लगी वो टीवीएस शोरूम के पीछे की गली में खड़ी थी। इसी गाड़ी में चौकीदार सो रहा था। पुलिस के मुताबिक मृतक ने कार के अंदर मच्छर भगाने की अगरबत्ती जला रखी थी। संभवत: अगरबत्ती सीट पर गिर गई और देखते ही देखते कार में आग लग गई। इसके पहले की चौकीदार कुछ समझ पाता आग की लपटों ने कार को चारों तरफ से घेर लिया।

शराब पीने का आदि था मृतक

अभी तक की पुलिस जांच में सामने आया है कि मृतक चौकीदार रफीक शराब पीने का आदी था और जिस समय यह हादसा हुआ वह उस समय भी वह शराब के नशे में था। इसकी वजह से वो अपना संतुलन खो बैठा और आग की लपटों के बीच घिर गया। मृतक चौकीदार के 6 बच्चे हैं। तो वहीं मृतक की पत्नी झाड़ू पोछे का काम करती है। मृतक रफीक दो साल से मोटर मार्केट इलाके में चौकीदारी करके परिवार को पाल रहा था।

मोटर मार्केट में पहले भी लग चुकी है कारों में आग

मोटर मार्केट में दुकान लगाकर बैठे दुकानदारों का कहना है कि इस जगह पर पहले भी आग लग चुकी है। यह रास्ता काफी संकरा है और शहरभर से गाड़ियां यहां पर ठीक होने के लिए आती हैं। जिस गाड़ी में आग लगी थी वह भी रिपेयरिंग के लिए ही आई थी। आग की चपेट में अन्य गाड़ियों आई हैं, लेकिन उनमें इतना नुकसान नहीं हुआ। लेकिन जिस कार में चौकीदार सोया हुआ था वह कार पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें