ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअबतक 28! कंट्रोल के दावे फेल, कोटा में एक और स्टूडेंट सुसाइड, छात्रा ने लगाई फांसी

अबतक 28! कंट्रोल के दावे फेल, कोटा में एक और स्टूडेंट सुसाइड, छात्रा ने लगाई फांसी

कोटा में गुरुवार सुबह एक और स्टूडेंट सुसाइड का मामला सामने आया है। कोचिंग हब कोटा शहर के जवाहर नगर इलाके में छात्रा ने फांसी लगा ली। मृतका छात्रा निशा यूपी की रहने वाली थी।

अबतक 28! कंट्रोल के दावे फेल, कोटा में एक और स्टूडेंट सुसाइड, छात्रा ने लगाई फांसी
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,कोटाThu, 30 Nov 2023 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट सुसाइड नहीं थम रहा है। गुरुवार सुबह एक और स्टूडेंट सुसाइड का मामला सामने आया है। कोचिंग हब कोटा शहर के जवाहर नगर इलाके में छात्रा ने फांसी लगा ली। मृतका छात्रा निशा यूपी की रहने वाली थी। मृतका छात्रा निशा यूपी के ऊरईया की निवासी थी जो की कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। छात्रा के शव को पुलिस में मोर्चरी में रखवा दिया है साथ ही मामले में जांच शुरू कर दी है। 2 दिन पहले एक और छात्रा ने फांसी लगाई थी।

पिता से फोन पर हुई थी बात

छात्रा निशा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी काफी होशियार थी और अपनी मर्जी से ही कोटा में पढ़ाई के लिए आई थी। घटना से पहले छात्रा ने पिता से फोन पर बात भी की थी और अपनी पढ़ाई के बारे में जानकारी दी थी। पिता का यह भी कहना है कि उनकी बेटी पर परिवार की तरफ से कोई दवाब नहीं था। ऐसे में बेटी के इस कदम से परिवार सकते और गहरे दुःख में है। 

2 दिन पहले भी एक छात्रा ने किया था सुसाइड

आपको बता दें कि दो दिन पहले भी दादाबाड़ी इलाके में फोरीद हुसैन नाम की कोचिंग छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के पीछे छात्र का मानसिक तनाव सामने आया था। इस मामले की जांच कोटा पुलिस कर ही रही थी कि एक ओर छात्रा ने सुसाइड कर लिया। छात्र फॉरिद हुसैन के सुसाइड मामले में जिला प्रशासन ने संबंधित कोचिंग संस्थान को नोटिस भेज कर 3 दिन में भी जवाब मांगा है। ऐसे में लगातार हो रहे कोचिंग छात्रों के सुसाइड से जिला प्रशासन की कार्य प्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

गौरतलब हो इस साल अब तक 28 छात्रों ने सुसाइड किया है। प्रशासन के द्वारा अपनाए गए उपायों के बावजूद स्टूडेंट सुसाइड पर रोक नहीं लग पा रही है। सूबे में विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों ने सुसाइड कंट्रोल को सियासी मुद्दा बनाया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें