ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानकिरोड़ी लाल ने सरकार के साथ वार्ता के बाद धरना किया स्थगित, BJP सांसद ने बताई ये वजह

किरोड़ी लाल ने सरकार के साथ वार्ता के बाद धरना किया स्थगित, BJP सांसद ने बताई ये वजह

राजस्थान में पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर धरने पर बैठे किरोड़ी लाल मीना ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। कहा- हमें 7 दिन बाद जांच का आश्वासन दिया है। सीबीआई जांच की मांग जारी रहेगी।

किरोड़ी लाल ने सरकार के साथ वार्ता के बाद धरना किया स्थगित, BJP सांसद ने बताई ये वजह
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 04 Feb 2023 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर धरने पर बैठे किरोड़ी लाल मीना ने अपना धरना स्थगित कर दिया है। बीजेपी सांसद ने कहा कि हमें 7 दिन बाद जांच का आश्वासन दिया है। हमारी CBI जांच की मांग बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा  कि PM मोदी के दौरे के चलते आंदोलन स्थगित किया जा रहा है। किरोड़ लाल मीना भले ही कह रहे हो कि उनकी सीबीआई जांच की मांग जारी रहेगी, लेकिन सीएम अशोक गहलोत मौजूद विधानसभा बजट सत्र में सीबीआई की जांच की मांग खारिज कर चुके हैं। 

किरोड़ी की गृह राज्यमंत्री संग हुई वार्ता 

बीजेपी सांसद की आज जयपुर में पुलिस कमिश्नर कार्यालय में वार्ता हुई। बैठक में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। अपनी मांगों पर सकारात्मक आश्वासन मिलने के बाद बीजेपी सांसद ने अपना धरना स्थगित कर दिया। किरोड़ी लाल के धरने का आज 12 वां दिन था। इससे पहले किरोड़ी लाल अपने समर्थकों के साथ जयपुर पुलिस आयुक्तालय में वार्ता करने के लिए पहुंचे थे। किरोड़ी लाल अपने हाथ में लालटेन लिए हुए थे। किरोड़ी और उनके समर्थकों का कहना है कि मुख्यमंत्री को ढ़ंढने के लिए लालटेन लिए हुए है।

सरकार का सीबीआई जांच से इनकार 

राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने सदन में साफ इनकार कर दिया है कि सरकार पेपर लीक मामले की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से जांच नहीं कराएगी। मंत्री धारीवाल का कहना है कि राज्य सरकार की एजेंसियां जांच करने में सक्षम है। किसी के पास कोई सबूत है तो जांच एजेंसियों कि मदद करें। सीएम गहलोत ने भी राज्यपाल के बजट अभिभाषण पर जवाब देते हुए कहा कि  जांच करके सीबीआई क्या कर लेगी। पहले भी सीबीआई से जांच कराई है क्या? आरोपियों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया गया है। 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 36 अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए डिबार कर दिया गया है। पेपर लीक गिरोह में शामिल लोगों को पकड़ा गया है।
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें