ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानचुनाव से पहले खालिस्तानी साजिश! राजस्थान में दीवार पर लिखा - खालिस्तान जिंदाबाद SFJ, मचा हड़कंप

चुनाव से पहले खालिस्तानी साजिश! राजस्थान में दीवार पर लिखा - खालिस्तान जिंदाबाद SFJ, मचा हड़कंप

आशंका जताई जा रही है कि ऐसा किसी अज्ञात शख्स ने अशांति फैलाने के इरादे से किया है। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और अब आगे की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

चुनाव से पहले खालिस्तानी साजिश! राजस्थान में दीवार पर लिखा - खालिस्तान जिंदाबाद SFJ, मचा हड़कंप
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,हनुमानगढ़Wed, 25 Oct 2023 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में रेलवे स्टेशन की दीवारों पर खालिस्तान (Khalistan) के समर्थन में नारे लिखे जाने के बाद हड़कंप मच गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में यहां दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे जाना कोई साजिश है या फिर किसी की शरारत? अभी इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं है। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में रेलवे स्टेशन पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे जाने को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई गई है। जीआरपी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज मोहनलाल चौधरी ने कहा कि 24 अक्टूबर को हनुमानगढ़ जंक्शन के केयरटेकर जगत नारायण चौधरी ने इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में कहा गया है कि स्टेशन परिसर की दीवारों पर 'खालिस्तान जिंदाबादा, एसएफजे' लिखा गया था। यह किसी अज्ञात शख्स ने अशांति फैलाने के इरादे से किया है। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। मुखबिर भी इलाके में इसकी जांच कर रहे हैं। नजदीकी थानों से भी ऐसी घटनाओं को लेकर सूचनाएं मांगी जा रही हैं। जांच-पड़ताल जारी है।

इन नारों पर नजर पड़ने के बाद स्टेशन प्रबंधन ने दीवारों पर लिखे इन शब्दों को मिटवा दिया है। जीआरपी पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे स्टेशन पर ऐसी हिमाकत के बाद सोशल मीडिया पर पंजाबी भाषा में एक वीडियो भी जारी किया गया है। माना जा रहा है कि खालिस्तानी समर्थकों ने यह वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में लिखा गया है, 'राजस्थान बनेगा खालिस्तान।'  इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनौती दी गई है।

जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है उसमें दावा किया जा रहा है कि हनुमानगढ़ जंक्शन पर खालिस्तानी झंडा चढ़ाया गया है। इसी के साथ इसमें गुरवतपंत सिंह पन्नू की एक तस्वीर भी लगाई गई है। साथ ही साथ इस वीडियो में 1984 के दौरान हुए दंगों का जिक्र भी किया गया है।