ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानAjmer Dargah Salman Chisti Threat Nupur Sharma: अपराधी और नशेड़ी, दरगाह के हुजरे में ही बनाया VIDEO; जानिए कौन है सलमान चिश्ती

Ajmer Dargah Salman Chisti Threat Nupur Sharma: अपराधी और नशेड़ी, दरगाह के हुजरे में ही बनाया VIDEO; जानिए कौन है सलमान चिश्ती

उन्होंने बताया कि सलमान के खिलाफ आखिरी मामला साल 2020 में दर्ज हुआ जो मारपीट का है। बाकी इससे पहले के मुकदमे में न्यायालय द्वारा निस्तारण कर दिया गया है। उसपर और भी मामले दर्ज हैं।

Ajmer Dargah Salman Chisti Threat Nupur Sharma: अपराधी और नशेड़ी, दरगाह के हुजरे में ही बनाया VIDEO; जानिए कौन है सलमान चिश्ती
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,अजमेरTue, 05 Jul 2022 01:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Ajmer Dargah Salman Chisti Threat Nupur Sharma: अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा को जान से मारने वाले को इनाम देने का ऐलान किया है। अब यह खुलासा हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता को धमकी देने वाला सलमान चिश्ती खुद ही एक बड़ा हिस्ट्रीशीटर है। पता चला है कि सलमान चिश्ती दरगाह थाने का आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ हत्या व हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं। 

हत्या का मामला है दर्ज

दरगाह में यूं तो खादिम ख़िदमदगार होते हैं लेकिन सलमान चिश्ती उनसे हटकर है। सलमान चिश्ती आदतन अपराधी है। जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। दरगाह थानाधिकारी दलबीर सिंह फौजदार ने बताया कि सलमान के खिलाफ दरगाह थाने में कुल 4 मामले दर्ज थे जिनमें हत्या व हत्या का प्रयास सहित लड़ाई-झगड़े व अन्य धाराओं से जुड़े मामले शामिल हैं। 

पढ़ें: अजमेर दरगाह के खादिम ने नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की कही बात

उन्होंने बताया कि सलमान के खिलाफ आखिरी मामला साल 2020 में दर्ज हुआ जो मारपीट का है। बाकी इससे पहले के मुकदमे में न्यायालय द्वारा निस्तारण कर दिया गया है। हालांकि, उन्होंने बताया कि और भी थानों में सलमान के खिलाफ मामले दर्ज हैं। 

नशे का आदि है सलमान 

जानकारी के मुताबिक, सलमान आदतन नशेड़ी भी है। नशे में वह अपना आपा खो बैठता है और लोगों से झगड़ा व मारपीट करना उसके लिए आम बात है। बताया गया कि सलमान दरगाह इलाके में ही अपना ज्यादा समय बिताता है। 

दरगाह में बने हुजरे में ही बनाया गया धमकी देने का वीडियो 

यह भी बताया जा रहा है कि सलमान ने जो धमकी भरा वीडियो जारी किया है उसे उसने अपने हुजरे में ही बनाया है। थानाधिकारी दलबीर सिंह ने कहा कि पुलिस जांच में अभी तक यह पता चला है कि दरगाह के अंदर सभी खादिमों को अपने-अपने हुजरे अलॉट हुए हैं। उन्ही में से एक हुजरा सलमान का भी है और वहीं पर इस वीडियो को बनाया गया है। पुलिस लगातार सलमान के घर और हुजरे पर नजर बनाए हुए है और उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है। 

पढ़ें: इंजीनियरिंग छात्र वाहिद ने कन्हैयालाल की हत्या का किया समर्थन

अंजुमन सैय्यद जादगान ने बयान से किया किनारा 

खादिमों की संस्था अंजुमन सैयदजादगान के सचिव सरवर चिश्ती ने कहा कि सलमान चिश्ती ने जो धमकी भरा वीडियो जारी किया है उससे उनका कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सलमान चिश्ती का निजी मामला है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आगे से कोई इस तरह के वीडियो या बयान जारी करेगा तो उसकी जिम्मेदारी अंजुमन संस्था की नहीं होगी।

epaper