ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानJLF 2024: अजय जड़ेजा पाक क्रिकेटर वसीम अकरम को मानते हैं घातक गेंदबाज, बताई ये वजह 

JLF 2024: अजय जड़ेजा पाक क्रिकेटर वसीम अकरम को मानते हैं घातक गेंदबाज, बताई ये वजह 

राजस्थान के जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा का भी सेशन हुआ। जड़ेजा ने वसीम अकरम को घातक गेंदबाज बताया। जबकि कपिल देव को देवा का देव।

JLF 2024: अजय जड़ेजा पाक क्रिकेटर वसीम अकरम को मानते हैं घातक गेंदबाज, बताई ये वजह 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 01 Feb 2024 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अजय जड़ेजा का भी सेशन हुआ।जड़ेजा ने क्रिकेट में पुराने और आज के दौर में आए बदलावों पर भी खुलकर बात की। अजय जड़ेजा ने कहा कि रणजी ट्रॉफी के बारे में यहां मौजूद सब लोग जानते हैं. लेकिन रणजी ट्रॉफी जिसके नाम से शुरू हुई. उन्हें कोई नहीं जानता. इसलिए आज अमृत माथुर ने रणजीत सिंह और क्रिकेट को लेकर एक किताब लिखी है, ताकि आम जनता यह जान सके की रणजी ट्रॉफी क्यों और किसके नाम से शुरू हुई।  उन्होंने कपिल देव को 'देवों के देव' और पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम को सबसे घातक तेज गेंदबाज बताया।

अब क्रिकेट में काफी अंतर आ गया है

अजय जड़ेजा ने कहा कि पहले के मुकाबले अब क्रिकेट में काफी अंतर आ गया है। पहले भारतीय क्रिकेट टीम विदेश दौरे पर जाती थी, तो वहां के हालात को लेकर कोई खास स्ट्रेटेजी नहीं बनाई जाती थी। तब केवल अनुभव और अपॉर्चुनिटी के लिए जाते थे। जहां देश के लिए खेलने के साथ ही कपिल देव जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिले। जड़ेजा ने कहा कि क्रिकेट प्रेमियों और आम लोगों के लिए कपिल देव सिर्फ कपिल देव हैं, लेकिन हमारे लिए वे 'देवों के देव' हैं।

जड़ेजा ने् कहा कि उनके जैसा खिलाड़ी न कोई था और न होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे का एक किस्सा बताते हुए उन्होंवे कहा कि जिम्बाब्वे में खेलने के बाद टीम दक्षिण अफ्रीका गई थी। प्रैक्टिस में बॉल कपिल देव के आंख पर लगी और 12 टांके आए। आज के हालात में कोई भी क्रिकेटर मैदान पर इस हालत में नहीं जाता। लेकिन कपिल देव 12 टांके लगे होने के बावजूद मैदान पर उतरे और शानदार प्रदर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें