ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजौरी में आतंकियों से लोहा लेते झुंझुनू के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद शहीद, आत्मघाती हमले को किया नाकाम

राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते झुंझुनू के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद शहीद, आत्मघाती हमले को किया नाकाम

राजस्थान के झुंझुनू जिले के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद शहीद हो गए। राजेंद्र प्रसाद झुंझनु  के रहने वाले थे।शहीद सूबेदार राजेंद्र प्रसाद के परिवार में पत्नी तारामणि, दो बेटियां साथ ही एक बेटा अंशुल भी है।

राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते झुंझुनू के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद शहीद, आत्मघाती हमले को किया नाकाम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 11 Aug 2022 07:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के झुंझुनू जिले के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद शहीद हो गए। राजेंद्र प्रसाद झुंझनु के ग्राम-मालिगोवन, पीओ-काशीम पुरा के रहने वाले थे। शहीद राजेन्द्र प्रसाद के साथ ही मदुरै के राइफलमैन लक्ष्मणन डी और फरीदाबाद हरियाणा निवासी राइफलमैन मनोज कुमार भी शामिल हैं।जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के परगल में गुरुवार को सुबह भारतीय सेना की पोस्ट पर आतंकियों के आत्मघाती हमले को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के भी 6 जवान घायल हुए थे। जिनमें से 3 शहीद हो गए हैं। शहीद होने वालों में राजस्थान के झुंझुनू जिले के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद भी शामिल हैं।

परिवार में दो बेटी और एक बेटा 

आज सुबह क्षेत्र में अलर्ट रहे संतरी ने खराब मौसम और घने पत्तों का फायदा उठाते हुए 2 संदिग्ध व्यक्तियों को अपनी पोस्ट के पास आते देखा। संदिग्धों ने चौकी के अंदर प्रवेश करने का प्रयास करते हुए ग्रेनेड भी फेंके। इस पर पोस्ट पर तैनात सैनिकों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और ग्रेनेड हमले से लगी आग पर काबू पाने के साथ ही दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। ऑपरेशन में भारतीय सेना के छह जवान घायल हो गए, जिनमें से तीन बहादुर सैनिक आतंकवादियों के इस आत्मघाती हमले में शहीद हो गए. 1 जुलाई 1974 को जन्मे शहीद राजेंद्र प्रसाद ने 1995 में भारतीय सेना ज्वाइन की थी। शहीद सूबेदार राजेंद्र प्रसाद के परिवार में उनकी पत्नी तारामणि, दो बेटियां प्रिया और साक्षी के साथ ही एक बेटा अंशुल भी है।

सचिन पायलट ने श्रद्धाजंलि दी

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा- जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय सेना के वीर जवानों को मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए उनकी शहादत को नमन करता हूं। घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं जवानों को संबल प्रदान करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें