ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानJEN भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में जयपुर और दौसा में SOG के छापे, 8 संदिग्ध हिरासत में लिए

JEN भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में जयपुर और दौसा में SOG के छापे, 8 संदिग्ध हिरासत में लिए

राजस्थान में जेईएन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है। जयपुर और दौसा में आरोपियों के ठिकानों पर छापे मारे है। 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। दौसा और जयपुर में छापे मारे।

JEN भर्ती परीक्षा: पेपर लीक मामले में जयपुर और दौसा में SOG के छापे, 8 संदिग्ध हिरासत में लिए
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 29 Feb 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में जेईएन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है। जयपुर और दौसा में आरोपियों के ठिकानों पर छापे मारे है। 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। दौसा और जयपुर में SOG का सर्च चल रहा है। पकड़े गए आरोपी हर्षवर्धन मीणा, राजेंद्र यादव समेत अन्य आरोपियों के ठिकानों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है। जयपुर के करधनी वैशाली नगर झोटवाड़ा और चित्रकूट इलाके में कार्रवाई हुई। अलसुबह SOG की 14 टीमों ने एक साथ दबिश दी।

परीक्षाओं का हर्षवर्धन ने पेपर लीक किया था

उल्लेखनीय है कि JEN भर्ती परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं का हर्षवर्धन ने पेपर लीक किया था।  ADG वीके सिंह के निर्देश पर कार्रवाई हुई. ASP बजरंग सिंह के सुपरविजन में कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। आपको बता दें कि पेपर लीक प्रकरण को लेकर SOG ने बड़ा एक्शन लिया है। जयपुर में 8 स्थानों पर  SOG  की कार्रवाई चल रही है। जयपुर के 3 स्कूल और प्रतिष्ठानों पर SOG ने दबिश दी है। जयपुर से बाहर भी 4 स्थानों पर SOG की कार्रवाई चल रही है। SOG के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है। ASP पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ सहित SOG की टीमें दबिश दे रही है। बीती रात दबिश का प्लान बनाया गया था। आज शाम तक पेपर लीक प्रकरण में बड़ा खुलासा हो सकता है। 

दो मुख्य आरोपी के घर पर कार्रवाई

वीके सिंह ने बताया कि जेईएन भर्ती परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं का हर्षवर्धन मीणा ने पेपर लीक किया था। इस मामले को लेकर आरोपियों के ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। एसओजी के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में सर्च किया जा रहा है। दो मुख्य आरोपियों के 14 ठिकानों पर दबिश दी गई है। पेपर लीक के मास्टरमाइंड हर्षवर्धन मीणा के दौसा और जयपुर स्थित ठिकानों पर सर्च किया जा रहा है। अध्यापक राजेंद्र कुमार यादव और उसके साथी के ठिकानों पर भी छापेमार कार्रवाई की जा रही है। पिछले दिनों मामले में 50 हजार के इनामी मास्टरमाइंड हर्षवर्धन को नेपाल बॉर्डर से दबोचा गया था। खातीपुरा स्थित स्कूल से पेपर लीक हुआ था।

उल्लेखनीय है कि  20 फरवरी को राजस्थान एसओजी ने जेईएन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में मुख्य सरगना समेत चार आरोपियो को गिरफ्तार किया था। एसओजी ने दौसा निवासी आरोपी हर्षवर्धन मीणा, कालाडेरा जयपुर निवासी राजेंद्र कुमार यादव, झोटवाड़ा जयपुर निवासी राजेंद्र कुमार यादव और श्रीगंगानगर निवासी शिवरतन मोट उर्फ शिवा को गिरफ्तार किया था। 50 हजार का इनामी मुख्य सरगना हर्षवर्धन कुमार मीणा और राजेंद्र कुमार यादव को नेपाल बॉर्डर से दबोचा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें