ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजल जीवन मिशन घोटाला: राजस्थान में IAS के ठिकानों पर ED के छापे, मंत्री के दफ्तर में सर्च

जल जीवन मिशन घोटाला: राजस्थान में IAS के ठिकानों पर ED के छापे, मंत्री के दफ्तर में सर्च

राजस्थान में जल जीवन मिशन घोटाले के मामले में ईडी की टीम सचिवालय पहुंची है। बता दें बीजेपी सांसद  किरोड़ी लाल मीणा ने 20 हजार करोड़ घोटाले का आरोप लगाया था। किरोड़ी ने इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

जल जीवन मिशन घोटाला: राजस्थान में  IAS  के ठिकानों पर ED के छापे, मंत्री के दफ्तर में सर्च
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 03 Nov 2023 12:05 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में जल जीवन मिशन घोटाले के मामले में ईडी की टीम सचिवालय पहुंची है। बता दें बीजेपी सांसद  किरोड़ी लाल मीणा ने 20 हजार करोड़ घोटाले का आरोप लगाया था। जलदाय मंत्री महेश जोशी और अधिकारियों पर मिलभगत का आरोप लगाया था। ED की टीम में शामिल अफसरों ने कमरों की चाबियां मंगवाई है। फिलहाल कुछ और अधिकारियों के आवास पर भी ED की कार्रवाई चल रही है। PHED से जुड़े ठेकेदारों और दलालों के ठिकानों पर भी ED की टीमें पहुंची है। बताया जा रहा है कि प्रदेशभर में करीब 20 ठिकानों पर ED की कार्रवाई चल रही है। दौसा में भी ED की टीमें पहुंची है। उल्लेखनीय है कि IAS सुबोध अग्रवाल के ठिकानों पर ED की टीमें पहुंची। जल जीवन मिशन घोटाला आरोप प्रकरण में पूछताछ हो रही है। चीफ इंजीनियर केडी गुप्ता के आवास पर टीमें पहुंची। एडिश्नल चीफ इंजीनियर दिनेश गोयल के आवास पर भी टीमें सर्च कर रही है। इन दोनों अफसरों के अन्य ठिकानों पर भी सर्च चल रहा है। प्रदेशभर में करीब 20 ठिकानों पर ED की कार्रवाई चल रही है। 

पीएचईडी मंत्री महेश जोशी के दफ्तर में सर्चिंग

ईडी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को एजेंसी की टीम सुबह 8 बजे जलदाय विभाग के एसीएस सुबोध अग्रवाल के घर और अन्य ठिकानों पर पहुंची। साथ ही कुछ अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर भी ईडी की टीम के पहुंचने की सूचना है। जबकि ईडी की एक टीम सचिवालय भी पहुंची है, जहां जलदाय विभाग के एसीएस सुबोध अग्रवाल और पीएचईडी मंत्री महेश जोशी के दफ्तर में सर्चिंग की जा रही है। ईडी इन दफ्तरों में जल जीवन मिशन से संबंधित फाइलें खंगाल रही है। 

किरोड़ी बोले- उगलवाया जाएगा 

जल जीवन मिशन घोटाला मामले में ईडी की कार्रवाई पर बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि मुंह से खाया नाक से निकलवाया जाएगा। बता दें किरोड़ी लाल ही इस मामले को उठाते रहे हैं। किरोड़ी लाल ने जलदाय मंत्री महेश जोशी पर करप्शन के आरोप भी लगाए थे। इसके जवाब में महेश जोशी ने मानहानि का केस करने की बात भी कही थी। हालांकि, ऐसा उन्होंने नहीं किया। फिलहाल कार्रवाई जारी है। सचिवालय पहुंची टीम पूछताछ कर रही है। 
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें