ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर से अयोध्या धाम के लिए आज से मिलेगी हवाई सेवा, जानें शेड्यूल, किराया और समय

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए आज से मिलेगी हवाई सेवा, जानें शेड्यूल, किराया और समय

राजस्थान की राजधानी जयपुर से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा के बाद अब 1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या के लिए विशेष फ्लाइट शुरू की जा रही है। सीएम भजनलाल शर्मा ने ऐलान किया था। अब यह शुरू हो रही है।

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए आज से मिलेगी हवाई सेवा, जानें शेड्यूल, किराया और समय
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 01 Feb 2024 07:22 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की राजधानी जयपुर से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा के बाद अब 1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या के लिए विशेष फ्लाइट शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले 21 जनवरी को जयपुर से अयोध्या धाम के लिए विशेष ट्रेन और हवाई सेवा संचालन करने का ऐलान किया था। भजन लाल सरकार के प्रयासों के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया से फोन पर सहमति मिलने के बाद 1 फरवरी से हवाई सेवा की शुरूआत की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि 1 फरवरी से जयपुर से अयोध्या धाम के लिए हवाई सेवा शुरू होगी। इसके लिए विशेष रूप से स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 7.15 बजे रवाना होगी। यह सेवा हफ्ते में केवल चार दिन ही होगी. यह भी बताया गया है कि यह सेवा 1 फरवरी से 24 फरवरी तक रहेगी।

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए 4 दिन फ्लाइट

जयपुर से अयोध्या धाम के लिए स्पाइस जेट की फ्लाइट SG 3421 चलायी जाएगी. यह हफ्ते में चार दिन होगी जिसमें शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार शामिल है। इस हिसाब से 24 फरवरी तक 13 फ्लाइटें जयपुर से सीधे अयोध्या धाम के लिए फ्लाइट मिलेगी। यह फ्लाइट सुबह 7.15 बजे रवाना होगी जो करीब 9 बजे अयोध्या धाम पहुंचेगी। इसका मतलब है कि जयपुर से अयोध्या धाम जाने में करीब 1 घंटा 45 मिनट लगेगा।

कितना होगा किराया
जयपुर से अय़ोध्या धाम के लिए SG 3421 स्पाइस जेट का किराया करीब 5 हजार से लेकर 7 हजार रुपये तक होगा। ये किराया स्पाइस जेट द्वारा निर्धारित होगा। हालांकि,  शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार को छोड़कर आप अयोध्या धाम जाना चाहते हैं तो आप जयपुर से नई दिल्ली होते हुए भी अयोध्या धाम जा सकते हैं. इसके लिए IndiGo, Air India और Spice Jet की फ्लाइट मिलेगी। इसमें करीब 5 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा।जबकि किराया भी 8 से 10 हजार रुपये तक होगा।

सीएम भजनलाल ने जताया आभार

बता दें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पूर्व 21 जनवरी को जयपुर से श्री अयोध्या जी 1 फ़रवरी 24 से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की थी । मुख्यमंत्री के प्रयासों से केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से फ़ोन पर बात कर सहमति मिलने के बाद 1फरवरी से जयपुर से श्री अयोध्या जी हवाई सेवा प्रारंभ हो रही है । जयपुर से  विशेष रूप से स्पाइस जेट की फ़्लाइट एस जी3421 आज  सुबह 7:30बजे श्री अयोध्या जी के लिए रवाना होगी। सप्ताह में 4 दिन यह हवाई सेवा उपलब्ध रहेगी ।श्री अयोध्या जी में इस फ़्लाइट का 9:15 पर पहुंचने का कार्यक्रम निश्चित हुआ है ।मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें